Begin typing your search above and press return to search.
शिक्षा

Uttar Pradesh Crime News : BHU की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर की ठगी, पुलिस की गिरफ्त में 2 साइबर अपराधी

Janjwar Desk
5 Oct 2022 12:58 PM GMT
Uttar Pradesh Crime News : BHU की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर की ठगी, पुलिस की गिरफ्त में 2 साइबर अपराधी
x

Uttar Pradesh Crime News : BHU की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाकर की ठगी, पुलिस की गिरफ्त में 2 साइबर अपराधी

Uttar Pradesh News : आईपीएस अफसर बनकर जांच करने के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके बीएचयू स्नातक की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाने वाले दो साइबर अपराधियों को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने उत्तर प्रदेश के झांसी से गिरफ्तार कर लिया है...

Uttar Pradesh News : आईपीएस अफसर बनकर जांच करने के नाम पर व्हाट्सएप कॉल करके बीएचयू स्नातक की छात्रा का अश्लील वीडियो बनाने वाले दो साइबर अपराधियों को वाराणसी कमिश्नरेट पुलिस ने उत्तर प्रदेश के झांसी से गिरफ्तार कर लिया है।

बता दें कि दो दिन पहले सामने आया अपने तरह का पहला मामला पुलिस के लिए सिरदर्द बन गया था। इसके बाद तेजी से कार्रवाई करते हुए पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। अभी तक वीडियो कॉल पर पुरुषों को शिकार बनाया जाता रहा है। इस बार दो छात्राओं को शिकार बनाने की सूचना से पुलिस में खलबली मची थी।

पुलिस ने दो लोगों को किया गिरफ्तार

बता दें कि पुलिस की गिरफ्त में आए दोनों आरोपियों की पहचान झांसी के गुरसराय थाना के सरसेड़ा निवासी चंद्रपाल परिहार और उसके साथी सगरा निवासी मोहम्मद नासिर के रूप में हुई है। चंद्रपाल परिहार गिरोह का सरगना है। उसी ने खुद को आईपीएस अंकित गुप्ता बताया था।

छात्रा को ब्लैकमेल कर खाते में मंगवाए थे रूपए

मीडिया रिपोट्स के अनुसार छात्रा को ब्लैकमेल करके रुपये उसने मो. नासिर के खाते में मंगवाए थे। इन दोनों ने बीएचयू की दो छात्राओं के साथ इस तरह की घिनौनी हरकत की है। पकड़े गए जालसाजों के अन्य जिलों में भी अपराध का पता लगाया जा रहा है। पुलिस अब इन दोनों पर गैंगस्टर की कार्रवाई करेगी।

छात्रा को ऐसे बनाया ठगी का शिकार

पीड़ित छात्रा ने पुलिस को बताया कि 11 सितंबर की रात उसे अनजान नंबर से वीडियो कॉल आई। कॉल करने वाले ने खुद को लखनऊ में तैनात आईपीएस अधिकारी अंकित गुप्ता बताया। उसकी डीपी में डीआईजी का लोगो लगा हुआ था। छात्रा को अरदब में लेते हुए कहा कि उसकी अश्लील वीडियो व तस्वीरें सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं।

जब छात्रा ने अपनी वीडियो होने से इनकार किया तो जालसाज ने कहा इसकी जांच की जाएगी। इसके लिए महिला पुलिस अधिकारी ऑनलाइन पड़ताल करेंगी। आरोपी ने भावना, सुमन और गुड्डी नाम की तीन महिलाओं को मामले की जांच अधिकारी बताया। इन महिलाओं ने छात्रा को व्हाट्सअप कॉल कर वीडियो की जांच के नाम पर उसे न्यूड होने के लिए कहा।

छात्रा का अश्लील वीडियो किया वायरल

जिसके बाद डरी सहमी छात्रा ने उन महिलाओं का कहना मान लिया। इसी दौरान छात्रा की अश्लील वीडियो व तस्वीरें बना ली गई। जांच के नाम पर डरा धमका कर 2400 रुपये ऑनलाइन ऐंठ लिए। अगले दिन उसके कुछ दोस्तों में वीडियो वायरल कर दिया गया। इसके बाद छात्रा ने बीएचयू प्रॉक्टोरियल बोर्ड व लंका थाने में शिकायत की थी।

Next Story

विविध