Begin typing your search above and press return to search.
आंदोलन

मजदूर किसान शक्ति संगठन समेत कई सहयोगी संगठनों ने राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में ग्रामीण भारत बंद का किया समर्थन

Janjwar Desk
16 Feb 2024 12:09 PM GMT
मजदूर किसान शक्ति संगठन समेत कई सहयोगी संगठनों ने राजस्थान के अलग-अलग इलाकों में ग्रामीण भारत बंद का किया समर्थन
x

Bharat Bandh : संयुक्त किसान मोर्चा और केंद्रीय ट्रेड यूनियनों द्वारा ग्रामीण भारत बंद के आह्वान के तहत आज मजदूर किसान शक्ति संगठन (MKSS) एवं अन्य सहयोगी संगठनों ने अलग-अलग जगह अलग-अलग तरीके से ग्रामीण भारत बंद का समर्थन किया। मजदूर किसान शक्ति संगठन द्वारा राजसमंद जिले में चलाई जा रही उचित मूल्य (PDS) दुकान गांव-देवडूंगरी, फोटोकॉपी और ई-मित्र उपखंड मुख्यालय भीम में बंद रखे और दुकानों के ऊपर ग्रामीण भारत बंद के समर्थन में पोस्टर लगाए और अन्य से भी समर्थन में बंद रखे जाने की अपील की।

राजस्थान असंगठित मज़दूर यूनियन (RAMU) के बैनर तले शहरी रोजगार गारंटी के लिए राजसमंद जिले के भीम शहर में चल रहे अनिश्चितकालीन धरने में आज बंद की समर्थन में पोस्टर लगाया। जब से भीम ग्राम पंचायत से नगर पालिका बना है, मज़दूरों को मनरेगा में काम मिलना बंद हो गया है। राजस्थान में शहरी रोज़गार गारंटी के लिए कानूनी योजना होने के बावजूद रोज़गार नहीं मिलने से मज़दूर 23 जनवरी 2024 से धरने पर बैठे हैं। इसी के साथ धरने के समर्थन और ग्रामीण भारत बंद के समर्थन में भीम शहर के मोहल्लों में छोटी .छोटी सभाएं भी की गई जिनमें बंद के बारे में बताया है।

मज़दूर किसान किराना व्यापार प्राइवेट लिमिटेड (MKKVPL) के तीन किराना स्टोर ब्यावर जिले के टॉडगढ़, राजसमंद जिले के भीम और कामलीघाट चौराहे पर स्थित पूर्णतः बंद रहे हैं और ग्रामीण भारत बंद के पोस्टर लगाकर अन्य से बंद का समर्थन करने की अपील की।

भीलवाड़ा जिले में स्थित लोकतंत्रशाला में आसपास के 4 जिलों के युवा एकत्रित हुए और किसानों की मांगों का पूर्ण समर्थन किया और आज के ग्रामीण भारत बंद का समर्थन किया। युवाओं ने किसानों की मांगों पर चर्चा की और इन पर अपने अपने गांव में लोगों को जाग्रत करने का संकल्प लिया। लोकतंत्रशाला द्वारा भीम शहर में चलाया जा रहा पुस्तकालय भी बंद रहा और बंद का समर्थन किया।

Next Story

विविध