Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

ओवैसी पर फायरिंग मामले में गिरफ्तार शख्स का सामने आया बयान, बताई AIMIM चीफ पर हमले की वजह

Janjwar Desk
4 Feb 2022 5:42 AM GMT
ओवैसी पर फायरिंग मामले में गिरफ्तार शख्स का सामने आया बयान, बताई AIMIM चीफ पर हमले की वजह
x
UP Election 2022 : आरोपी ने पूछताछ में स्वीकार किया है कि वो ओवैसी के 'हिंदू विरोधी'बयानों से आहत था। इसलिए उनके काफले पर फायरिंग की।

UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश के मेरठ से विधानसभा चुनाव प्रचार कर दिल्ली लौटते वक्त ऑल इंडिया मजलिस ए इत्तेहादुल मुस्लिमीन के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ( AIMIM Chief Asduddin Owaisi ) के काफिले पर गोली चलाने के आरोप में गिरफ्तार शख्स ने चौंकाने वाला बयान दिया दिया। उसके बयान से साफ है कि वो कट्टर हिंदूवादी है और वो ओवैसी के हिंदू विरोधी बयानों ( Hate speech ) से आहत था। हिंदू विरोधी बयानों को लेकर नाराजगी वजह से ही ओवैसी पर फायरिंग की है।

फायरिंग केस ( Firing Case ) मामले में हापुड़ के पुलिस अधीक्षक दीपक भुकर ने कहा कि असदुद्दीन ओवैसी के काफिले पर हमले के संबंध में सचिन और शुभम की गिरफ्तारी हुई है। दोनों आरोपियों ने पूछताछ में बताया है कि ओवैसी ( Asduddin Owaisi ) के 'हिंदू विरोधी' बयानों से वो आहत थे। ओवैसी के वाहन पर आरोपियों ने चार गोलियां चलाई। एसपी ने कहा कि इस मामले की जांच जारी है। उन्होंने कहा कि हापुड़ जिले के पिलखुवा के पास छजरसी टोल प्लाजा पर शाम करीब साढ़े पांच बजे हुई फायरिंग की घटना में कोई व्यक्ति घायल नहीं हुआ है।

ओवैसी संसद में उठाएंगे सुरक्षा का मुद्दा

दूसरी तरफ जानकारी यह भी है कि एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन खुद पर हुए हमले का मामला आज आज संसद में उठा सकते हैं। ओवैसी ने हमले को लेकर बताया कि हमलावरों ने गाड़ी के एक टायर को पंचर कर दिया। उन्होंने कहा कि वह लोकसभा अध्यक्ष से मिलेंगे और इस संबंध में भारत के चुनाव आयोग को पत्र लिखेंगे।

चुनाव आयोग से की स्वतंत्र जांच की मांग

खुद पर हुए हमले को लेकर ओवैसी ने कहा कि वह मेरठ ( Meerut ) के किठौर में चुनावी कार्यक्रम को संबोधित करने के बाद दिल्ली जा रहा थे। छिजारसी टोल प्लाजा के पास 2 लोगों ने मेरी गाड़ी पर 3 से 4 राउंड गोलियां चलाईं। हमलावर तीन से चार की संख्या में थे। इस हमले में मेरी गाड़ी के टायर पंक्चर हो गए। मैं दूसरी गाड़ी में वहां से निकला। उन्होंने चुनाव आयोग से इस मामले की स्वतंत्र जांच कराने की मांग की है। केंद्र और राज्य सरकार पर हमला बोलते हुए ओवैसी ने कहा कि हम मोदी सरकार और राज्य सरकार दोनों को कह रहे हैं कि ये इनकी ज़िम्मेदारी है कि इस मामले की स्वतंत्र जांच ( independent investigation ) कराएं।

वहीं यूपी के एडीजी ( लॉ एंड ऑर्डर ) प्रशांत कुमार ने इस मामले में जानकारी दी कि सांसद के काफिले पर गोलीबारी की सूचना मिलने के बाद इलाके के वीडियो फुटेज की जांच कराई गई है। संदिग्धों को हिरासत में लिया गया है। पुलिस ने बताया कि मौके से एक पिस्टल भी बरामद हुआ है।

Next Story

विविध