Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Helicopter Crash : देश के पहले CD जनरल बिपिन रावत का निधन, वायुसेना ने की पुष्टि, PM मोदी ने जताया शोक

Janjwar Desk
8 Dec 2021 12:45 PM GMT
Helicopter Crash : देश के पहले CD जनरल बिपिन रावत का निधन, वायुसेना ने की पुष्टि, PM मोदी ने जताया शोक
x

सीडीएस जनरल बिपिन रावत और मधुलिका रावत (फाइल फोटो)

Helicopter Crash : देश के पहले चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत का हेलीकॉप्टर क्रैश के बाद निधन हो गया है...

Helicopter Crash : भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का हेलीकॉप्टर बुधवार को तमिलनाडु के कुन्नूर के पास क्रैश हो गया। इस हादसे में देश के पहले चीफ ऑफ द डिफेंस स्टाफ जनरल विपिन रावत, उनकी पत्नी मधुलिका रावत समेत 11 लोगों की मौत हो गई है। भारतीय वायुसेना ने अपने आधिकारिक ट्वीट में इसकी पुष्टि कर दी है। वायुसेना ने अपने ट्वीट में लिखा कि गहरे अफसोस के साथ अब यह पता चला है कि इस दुर्भाग्यपूर्ण दुर्घटना में जनरल बिपिन रावत, श्रीमती मधुलिका रावत और उसमें सवार 11 अन्य लोगों की मौत हो गई है।

वायुसेना ने अपने ट्वीट में बताया कि चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ डिफेंस सर्विसेज स्टाफ कॉलेज, वेलिंगटन (नीलगिरी हिल्स) में फैकल्टी और स्टुडेंट ऑफिसर्स को संबोधित करने के लिए निकले थे।

'आज दोपहर के आसपास, एक IAF Mi 17 V5 हेलीकॉप्टर, जिसमें 4 सदस्य CDS और 9 अन्य यात्रियों को ले जा रहे थे, कुन्नूर, TN के पास एक दुखद दुर्घटना का शिकार हो गए।'

वहीं दूसरी ओर घटना को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में सुरक्षा मामलों की कैबिनेट समिति की बैठक आज शाम 6.30 बजे से चल रही है। रक्षामंत्री राजनाथ सिंह सीडीएस जनरल बिपिन रावत के घर पहुंच गए हैं। उन्होंने इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को हेलीकॉप्टर क्रैश होने की घटना के बारे में जानकारी दी। रक्षामंत्री कल संसद में इस घटना के बारे में विस्तार से जानकारी देंगे।

जनरल बिपिन रावत और अन्य के निधन पर सोशल मीडिया पर लोग श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

प्रधानमंत्री ने अपने शोक संदेश में लिखा- जनरल बिपिन रावत एक उत्कृष्ट सैनिक थे। एक सच्चे देशभक्त, उन्होंने हमारे सशस्त्र बलों और सुरक्षा तंत्र के आधुनिकीकरण में बहुत योगदान दिया। सामरिक मामलों पर उनकी अंतर्दृष्टि और दृष्टिकोण असाधारण थे। उनके निधन से मुझे गहरा दुख पहुंचा है। शांति।

केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने लिखा, तमिलनाडु में एक दुर्भाग्यपूर्ण एमआई-17 हेलीकॉप्टर दुर्घटना में सीडीएस जनरल बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य सशस्त्र बलों के अधिकारियों के निधन के बारे में जानकर गहरा दुख हुआ। मैं भारत के सबसे बेहतरीन सैनिकों में से एक के खोने के शोक में हमारे देश के साथ हूं। उनके परिवार और दोस्तों के प्रति मेरी संवेदना।

प्रधानमंत्री ने दूसरे ट्वीट में लिखा- भारत के पहले सीडीएस के रूप में, जनरल रावत ने रक्षा सुधारों सहित हमारे सशस्त्र बलों से संबंधित विविध पहलुओं पर काम किया। वह अपने साथ सेना में सेवा करने का एक समृद्ध अनुभव लेकर आए। भारत उनकी असाधारण सेवा को कभी नहीं भूलेगा।

राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री व भाजपा नेता वसुंधरा राजे ने लिखा- जनरल बिपिन रावत का आकस्मिक निधन देश के लिए एक बड़ी क्षति है। मैं उनके परिवार और अन्य रैंकों मृत अधिकारियों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं। मैं प्रार्थना करती हूं कि भगवान उन्हें इस नुकसान को सहन करने की शक्ति दें।

पूर्व क्रिकेटर विरेंद्र सहवाग ने भी उन्हें श्रद्धांजलि देते हुए देश को बड़ी क्षति बताया है।


Next Story

विविध