Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Karnataka Latest News : पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा की मुश्किलें बढ़ीं, FIR दर्ज, सीएम बसवराज बोले - 'मैं ले रहा हूं सारी जानकारी'

Janjwar Desk
13 April 2022 5:37 AM GMT
Karnataka Latest News : पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा की मुश्किलें बढ़ीं, FIR दर्ज, सीएम बसवराज बोले - मैं ले रहा हूं सारी जानकारी
x

कर्नाटक सरकार में मंत्री केएस ईश्वरप्पा ने कहा - मुस्लिम गुंडों ने हर्षा को मौत के घाट उतारा। 

Karnataka Latest News : केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) पर एक ठेके के लिए 40 फीसदी कमीशन मांगने का आरोप लगाने वाला ठेकेदार (Contractor) मंगलवार सुबह उडुपी के एक लॉज में मृत मिला था।

Karnataka Latest News : कर्नाटक के पंचायत राज मंत्री केएस ईश्वरप्पा की मुश्किलें बढ़ गई हैं। अब उनका ठेकेदार की मौत के मामले में बचना मुश्किल लग रहा है। कर्नाटक पुलिस ने उनके खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है। बता दें कि केएस ईश्वरप्पा (KS Eshwarappa) पर एक ठेके के लिए 40 फीसदी कमीशन मांगने का आरोप लगाने वाला ठेकेदार (Contractor) मंगलवार सुबह उडुपी के एक लॉज में मृत मिला था।

उसके बाद से विपक्षी पार्टी कांग्रेस ने आक्रामक तेवर अपना लिया है। कांग्रेस ने केएस ईश्वरप्पा ( KS Eshwarappa ) के खिलाफ कार्रवाई की मांग की है। साथ ही ठेकेदार ने अपने सुसाइड नोट ( Suicide Note ) में केएस ईश्वरप्पा को अपनी मौत का जिम्मेदार बताया है। इस बीच कर्नाटक के सीएम बसवराज बोम्मई ( CM Basavaraj Bommai ) ने कहा है कि मैं, इस मामले की जानकारी ले रहा हूं।

आत्महत्या के लिए उकसाने का केस दर्ज

कर्नाटक सरकार में पंचायती राज मंत्री ईश्वरप्पा के खिलाफ आईपीसी (IPC) की धारा 306 के तहत आत्महत्या के लिए उकसाने का उडुपी थाने में मामला दर्ज हुआ है। ठेकेदार के परिजनों ने मंत्री के खिलाफ शिकायत दर्ज कराई है। एफआईआर में ईश्वरप्पा के दो सहयोगियों को भी नामजद किया गया है। कर्नाटक पुलिस के मुताबिक बेलगावी जिले के संतोष के पाटिल का शव निजी लॉज के एक कमरे में मिला था। पाटिल ने बताया कि उसके दोस्त उसके बगल के कमरे में ठहरे हुए थे।

मंत्री पर 40% कमीशन मांगने का आरोप

बेलगावी जिले के ठेकेदार संतोष पाटिल ने 30 मार्च को आरोप लगाया था कि उसने आरडीपीआर विभाग में एक काम किया था। मैं, अपने काम के बदले भुगतान चाहता हूं, लेकिन मंत्री ईश्वरप्पा ने चार करोड़ रुपए के काम में 40 प्रतिशत कमीशन की मांग की थी। हालांकि, मंत्री ने न केवल आरोप को खारिज किया, बल्कि उसके खिलाफ मानहानि का मुकदमा भी दायर कराया है।

कांग्रेस ने की गिरफ्तारी और इस्तीफे की मांग

Karnataka Latest News : कर्नाटक में ठेकेदार संतोष पाटिल की मौत के बाद से सियासी बवाल चरम पर है। कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस के अध्यक्ष डीके शिवकुमार ने ईश्वरप्पा को निशाने पर लेते हुए कहा कि हमें संतोष पाटिल की मौत के बारे में जानकारी मिली है। सभी जानते हैं कि यह एक हत्या है। उनकी मौत भ्रष्टाचार के आरोपों की वजह से हुई है। ईश्वरप्पा के खिलाफ निश्चित तौर पर के तहत एफआईआर दर्ज होनी चाहिए। इस दौरान उन्होंने आईपीसी की धारा 302 के तहत गिरफ्तारी की मांग की है। वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और पूर्व मुख्यमंत्री सिद्धारमैया ने भी उनकी गिरफ्तारी की मांग की है। उन्होंने ईश्वरप्पा को मंत्रिमंडल से बर्खास्त किए जाने की मांग भी की है।

Next Story

विविध