Begin typing your search above and press return to search.
मध्य प्रदेश

Diwali 2021 : बुंदेलखण्ड अस्पताल के डॉक्टर और कर्मचारी मनाते रहे दिवाली का जश्न, 26 वर्षीय महिला की चली गई जान

Janjwar Desk
7 Nov 2021 8:00 AM GMT
sagar news
x

(दीवाली के जश्न में बड़ी लापरवाही)

अस्पताल प्रशासन ने यह कार्रवाई एक वायरल हुए वीडियो के आधार पर की। जिसमें महिला की मौत से पहले अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टर दिवाली का जश्न मनाते दिखे थे और उन्होंने वहां भर्ती मरीजों की सुध तक नहीं ली...

Diwali 2021 : मध्यप्रदेश स्थित सागर (Sagar Madhya Pradesh) के सरकारी अस्पताल के प्रसूति विभाग में डॉक्टर और नर्स की लापरवाही से एक 26 वर्षीय महिला की जान चली गई। महिला की मौत के बाद एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है साथ ही एक डॉक्टर को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है।

अस्पताल प्रशासन ने यह कार्रवाई एक वायरल हुए वीडियो (Viral Video) के आधार पर की। जिसमें महिला की मौत से पहले अस्पताल के कर्मचारी और डॉक्टर दिवाली का जश्न मनाते दिखे थे और उन्होंने वहां भर्ती मरीजों की सुध तक नहीं ली।

दरअसल यह मामला बुंदेलखंड मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल का है। जहां गुरुवार रात को 26 वर्षीय महिला की मौत हो गई। इसके बाद ही दिवाली मना रहे अस्पताल के कर्मचारियों का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ था। वीडियो सामने आने के बाद कॉलेज प्रशासन ने लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर कार्रवाई की।

मेडिकल कॉलेज प्रवक्ता डॉ उमेश पटेल ने बताया कि इस मामले में एक नर्स को निलंबित कर दिया गया है और वहीं एक डॉक्टर को शो कॉज नोटिस थमाया गया है। साथ ही ड्यूटी पर तैनात पांच इंटर्न को चेतावनी जारी कर अस्पताल के प्रसूति और ऑपरेशन विभाग की ड्यूटी से हटा दिया है। इंटर्न को जारी किए गए चेतावनी में लिखा गया है कि वीडियो फुटेज देखने और अस्पताल प्रशासन से मिली जानकारी के बाद यह घटना सही पाया गया है।

वहीं मृतका के पति ने पुलिस स्टेशन में भी शिकायत भी दर्ज कराई है। पुलिस अधीक्षक रविंद्र मिश्रा ने जानकारी देते हुए कहा कि मृतका के पति ने शिकायत दर्ज कराई है कि प्रसव होने के कुछ देर बाद उसकी पत्नी को इंजेक्शन लगाया था जिसके बाद उसकी मौत हो गई। मृतका के पति ने यह भी कहा कि मौत से कुछ देर पहले उसकी पत्नी ने बच्चे को भी जन्म दिया था। शिकायत मिलने के बाद सैंपल को फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है।

Next Story