Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Rahul Gandhi : राहुल गांधी ने बोला केंद्र पर हमला, पूछा वैक्सीन की बूस्टर डोज कब लगाएगी सरकार

Janjwar Desk
22 Dec 2021 1:30 PM GMT
Rahul Gandhi News : राहुल गांधी ने उठाया चीन की हिंसा का मामला, पीएम मोदी की चुप्पी को बताया शमर्नाक
x

राहुल गांधी ने उठाया चीन की हिंसा का मामला

Rahul Gandhi : कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश की बड़ी आबादी का अब तक टीकाकरण नहीं हुआ है और सरकार को बताना चाहिए कि लोगों को बूस्टर खुराक देना कब शुरू किया जाएगा...

Rahul Gandhi : कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने आज यानी बुधवार 22 दिसंबर को ओमीक्रॉन के बढ़ते खतरे के बीच केंद्र सरकार पर हमला बोला है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि देश की बड़ी आबादी का अब तक टीकाकरण नहीं हुआ है और सरकार को बताना चाहिए कि लोगों को बूस्टर खुराक (टीके की तीसरी खुराक) देना कब शुरू किया जाएगा।

ट्वीट कर पूछा सवाल

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कोरोना टीकाकरण के आंकड़ों को लेकर सवाल पूछा है। राहुल गांधी ने कोरोना टीकाकरण के आकड़ों का एक चार्ट साझा करते हुए ट्वीट किया है कि 'बहुतायत आबादी का अब तक टीकाकरण नहीं हुआ है। सरकार बूस्टर खुराक देना कब शुरू करेगी।'

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने जो चार्ट साझा किया उसमें कहा गया है कि टीकाकरण की मौजूदा गति से 31 दिसंबर, 2021 तक देश की 42 प्रतिशत आबादी का ही टीकाकरण हो सकेगा और इस वर्ष के खत्म होने तक 60 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण करने के लक्ष्य को हासिल करने के लिए इस साल के आखिरी सप्ताह में प्रतिदिन 6.1 करोड़ खुराक देनी पड़ेग। इसमें यह भी दर्शाया गया है कि पिछले एक सप्ताह के दौरान प्रतिदिन औसतन 58 लाख खुराक दी गई।

वैक्सीनेशन के आकड़े

हेल्थ मिनिस्ट्री के अनुसार, देश में अबतक यानी मंगलवार शाम तक 138.96 करोड़ वैक्सीन डोज लगाई गई हैं। इसमें पिछले 24 घंटे में लगाई गईं 57 लाख वैक्सीन खुराक भी शामिल हैं। देश में अबतक 82,97,50,222 पहली खुराक लगी हैं। वहीं 55,91,79,111 दूसरी खुराक लगाई गई हैं।

देशभर में ओमिक्रॉन के मामले

बता दें कि कोविड-19 (Coronavirus) के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन (Omicron) के देशभर में कुल 213 मामले हो गए हैं। जिसमे सबसे ज्यादा 57 मामले दिल्ली में हैं। दिल्ली और महाराष्ट्र में आधे से अधिक संक्रमण के मामले दर्ज किए गए हैं। भारत ने आज कोरोनावायरस संक्रमणों में 18% की वृद्धि भी देखने को मिली है। मीडिया रिपोर्टस के अनुसार अब देश में कुल कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 3.47 करोड़ हो गई है। वहीं भारत में पिछले 24 घंटे में कोरोना वायरस के कुल 6,317 नए केस सामने आए हैं।

Next Story

विविध