Last Update On : 03 05 2018 06:27:00 PM

मुजफ्फरपुर से दिल्ली आ रही थी बस, अचानक पलटी खाने से बस में लगी आग, अंदर बैठे यात्री हो गए जलकर खाक

मुजफ्फरपुर, बिहार। बिहार के मोतिहारी में एक बड़ा बस हादसा हुआ है। जानकारी के मुताबिक यह हादसा उस बस में हुआ जो बस मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक यह आज दिन में लगभग 3 बजे के आसपास की घटना है। बस सड़क से अचानक नीचे उतर गई और गड्ढे में पलट गई।

अभी बस ने पलटी ही मारी थी कि इसमें तेज आग लग गई, जिससे इसमें बैठे यात्री स्वाहा हो गए। 27 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 गंभीर रूप से घायल अवस्था में अस्पताल में ले जाए गए।

बिहार के आपदा प्रबंधन मंत्री दिनेश चंद्र यादव के मीडिया में आए बयान के मुताबिक पूर्वी चंपारण जिले के कोटवा थाना क्षेत्र में मुजफ्फरपुर से दिल्ली जा रही एसी बस उस समय आउट आॅफ कंट्रोल हो गई जब ड्राइवर ने सामने से आ रही एक मोटरसाइकिल को बचाने की कोशिश की। बस में कुल 32 लोग बैठे हुए थे।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जब यह हादसा हुआ तब बस की रफ्तार बहुत तेज थी। इसी में एक बाइक सामने से आ गई तो ड्राइवर बस पर कंट्रोल नहीं कर पाया और बस गड्ढे में गिर गई। उसके बाद सभी ने बस को धूं धूं जलते ही देखा। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक ही हादसे में मात्र 5 लोगों को बचाया जा सका है। मौत का आंकड़ा अभी सही—सही सामने नहीं आ पाया है।

शुरुआत में ग्रामीणों ने ही राहत कार्य किया, बाद में पुलिस मौके पर पहुंची। जिन 5 लोगों को बचाया गया है, उनकी भी हालत गंभीर बनी हुई है।

राज्य की नीतीश सरकार ने मुख्यमंत्री आपदा राहत कोष से मृतकों के परिजनों को 4-4 लाख रुपये देने की घोषणा की है। साथ ही घटना के बाद आपदा प्रबंधन की तुरंत एक बैठक बुलाकर सरकार ने निर्देश दिया है कि सभी तरह के घायलों का समुचित इलाज कराया जाए। अगर किसी को बड़े अस्पताल में रेफर करने की जरूरत है तो तुरंत उन्हें अस्पताल पहुंचाया जाए।