हमलावर युवक ने खुद को आठवले की पार्टी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया का कार्यकर्ता बताया है….

जनज्वार। युवाओं में सत्ताधारियों के प्रति किस कदर रोष व्याप्त है और वह उनके वादों—लच्छेदार भाषणों से कितना उकता चुका है, इसका ताजी बानगी एक बार फिर देखने को उस समय मिल गई जब भाषण देकर मंच से नीचे उतर रहे केंद्रीय मंत्री को एक युवा ने थप्पड़ जड़ दिया।

शुरुआती जांच के बाद युवक को आठवले की पार्टी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया का कार्यकर्ता बताया जा रहा है।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक कल 8 दिसंबर को महाराष्ट्र के अंबेरनाथ शहर में केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्यमंत्री आठवले अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के एक कार्यक्रम में शामिल होने पहुंचे थे, जहां युवक ने उन्हें सरेआम थप्पड़ जड़ दिया। हालांकि थप्पड़ मारने के बाद वहां मौजूद पार्टी कायकर्ताओं ने युवक की भी जमकर पिटाई की और उसे पुलिस के हवाले कर दिया गया।

घटनास्थल पर मौजूद चश्मदीद लोगों के मुताबिक जब केंद्रीय मंत्री बैठक को संबोधित करने के बाद नीचे उतर रहे थे, तभी एक युवक उनकी और लपका और उन्हें धक्का देकर उनके चेहरे पर थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद आठवाले की पार्टी के कार्यकर्ताओं ने हमलावर युवक को धक्का दिया और पकड़कर उसकी खूब पिटाई की। आठवले के निजी सुरक्षागार्ड और पुलिसबल के जवानों ने युवक को पकड़कर नीचे गिराया और उसे वहां से दूर ले गए। यह हमला आठवले पर वहां किया गया जहां उनकी पार्टी की गहरी पैठ है।

मामले की जांच कर रही पुलिस के मुताबिक युवक का नाम प्रवीण गोसवी है। हालांकि उसके द्वारा रामदास आठवाले को थप्पड़ मारने के पीछे के मकसद के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई है। हालांकि हमलावर युवक ने खुद को आठवले की पार्टी रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया का कार्यकर्ता बताया है। इस घटना से सदमे में आए केंद्रीय मंत्री तुरंत बाद मुंबई के लिए निकल पड़े। हमलावर को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है और उससे पूछताछ जारी है।

यह पहली बार नहीं है कि किसी ने राजनेताओं को सरेआम थप्पड़ जड़ा हो। अपने गुस्से की अभिव्यक्ति के लिए कई बार किसी नेता को थप्पड़ मारा गया है तो किसी के मुंह पर कालिख पोती गई, किसी पर गुब्बारे फेंके गए तो किसी पर सड़े टमाटर।

हाल ही में दिल्ली के मुख्यमंत्री और आम आदमी के प्रमुख नेता अरविंद केजरीवाल पर भी दिल्ली सचिवालय में एक युवक ने मिर्च फेंककर हमला किया था। इस हमले के लिए केजरीवाल ने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि भाजपा सरकार उनकी हत्या की साजिश रच रही है।


जन पत्रकारिता को सहयोग दें / Support people journalism


Facebook Comment