समाचार प्लस चैनल के आउटपुट हेड/ एंकर असित नाथ को सेना के राजनीतिकरण पर हो रही बहस के दौरान आपे से बाहर हुई भाजपा प्रवक्ता ने लाइव डिबेट में कहा चोर, इससे पहले इसी एंकर को एक बड़बोला भाजपा प्रवक्ता कह चुका है ‘घटिया आदमी’

जनज्वार। भाजपा नेताओं की बदजुबानी का चरम दिनोंदिन बढ़ता जा रहा है। विपक्षी पार्टियों के नेताओं के लिए तो तमाम आपत्तिजनक बातें और इनकी धमकियां मीडिया में छाई रहती ही हैं, अब इन्होंने मीडिया पर भी वार करना शुरू कर दिया है। हालांकि यह भी सच है कि मीडिया का बहुतायत आज भाजपा का ही प्रवक्ता बना हुआ है, मगर अपने मूल्यों के साथ पत्रकारिता कर रहे कुछ पत्रकारों के कारण राजनीति की कालिख मीडिया ही सामने लाता है।

हालिया मामला समाचार प्लस न्यूज चैनल से जुड़ा है। यहां समाचार प्लस के आउटपुट हेड/एंकर असित नाथ सेना के राजनीतिकरण को लेकर एक डिबेट आयोजित करवा रहे थे, जिसमें पैनल के साथ भाजपा प्रवक्ता अनीता अग्रवाल भी मौजूद थीं। एंकर की किसी बात पर भाजपा प्रवक्ता इतनी तिलमिला गईं कि लाइव डिबेट में ही असित नाथ को चोर कह डाला।

स्टोरी के साथ लगाए जा रहे वीडियो में बीजेपी प्रवक्ता अनीता अग्रवाल की तिलमिलाहट साफ-साफ देखी जा सकती है। इससे यह भी साफ होता है कि भाजपा अपना सच उजागर होते देख और तथ्यों के साथ रखी गई बात को किस तरह झुठलाती है। मीडिया से कड़े सवाल भाजपा नेताओं को असहज कर देते हैं।

गौरतलब है कि पत्रकार असित नाथ को इससे पहले भाजपा के एक राष्ट्रीय प्रवक्ता ‘घटिया आदमी’ कह चुके हैं। नवंबर 2017 में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता विजय सोनकर शास्त्री ने न्यूज एंकर असित नाथ तिवारी को घटिया आदमी कहा। तब असित नाथ भाजपा सरकार के चार सालों के कामकाज पर बहस करवा रहे थे। तब असित नाथ यूपी-उत्तराखंड के रीजनल चैनल ‘के न्यूज’ के आउटपुट हेड थे। तब भाजपा नेता विजय सोनकर यह नहीं बता पाए कि 16-18 घंटे काम करने वाले प्रधानमंत्री मोदी ने चार साल में देश के लिए कौन-कौन से चार महत्वपूर्ण काम किए हैं।


जन पत्रकारिता को सहयोग दें / Support people journalism


Facebook Comment