फाइल फोटो

पहले भी दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी तो एक रैली के दौरान ऑटो चालक ने केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया था…

जनज्वार। आम आदमी सुप्रीमो और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल पर आज 20 नवंबर को दिन में उस समय निशाना बनाया गया जब वे दिल्ली सचिवालय स्थित अपने दफ्तर में आए हुए थे। एक आदमी ने उन पर तब मिर्च पाउडर से हमला किया जबकि वे तीसरी मंजिल ​पर स्थित अपने चेंबर से भोजन के लिए निकल रहे थे।

मीडिया में आ रही खबरों के मुताबिक सुरक्षाकर्मियों ने केजरीवाल पर मिर्च पाउडर फेंकने वाले आदमी को पकड़ लिया। आरोपी का नाम अनिल कुमार शर्मा बताया जा रहा है। इस बीच हुई धक्का-मुक्की के दौरान मुख्यमंत्री केजरीवाल का चश्मा भी टूट गया और उनकी आंख में मिर्च पाउडर चला गया।

शुरुआती जांच के बाद सामने आया है कि 40 वर्षीय अनिल कुमार केजरीवाल को जान से मारने के इरादे से उनके चेंबर के बाहर खड़ा था। उसका इरादा केजरीवाल को गोली मारना था। अनिल के मुताबिक केजरीवाल को मारने से संबंधित फेसबुक पोस्ट भी उसके द्वारा की गई है।

आप नेता राघव चड्ढा ने दिलदहाड़े इस तरह मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हुए हमले को सुरक्षा में बहुत बड़ी चूक बताया।

खबरों के मुताबिक जब केजरीवाल भोजन के लिए अपने चेंबर के बाहर निकल रहे थे तो वहीं पर खड़े आरोपी युवक ने उन पर मिर्च पाउडर से हमला कर दिया। आरोपी माचिस की डिबिया में मिर्च पाउडर लेकर आया था।

आम आदमी पार्टी ने केजरीवाल पर हुए ​इस हमले पर अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल से ट्वीट किया है कि यह दिल्ली के सीएम पर खतरनाक हमला है, इससे दिल्ली पुलिस भी सवालों के घेरे में आ गई है। ‘मुख्यमंत्री दिल्ली में भी सुरक्षित नहीं हैं।’

गौरतलब है कि पहले भी मुख्यमंत्री केजरीवाल पर हमले की घटनाएं हो चुकी हैं। दिल्ली में एक कार्यक्रम के दौरान एक महिला ने केजरीवाल पर स्याही फेंक दी थी तो एक रैली के दौरान ऑटो चालक ने केजरीवाल को थप्पड़ मार दिया था।


जन पत्रकारिता को सहयोग दें / Support people journalism


Facebook Comment