Last Update On : 08 11 2018 10:53:29 PM

जैसे ही हरपाल ने 3 साल की बच्ची के मुंह में रखे सुतली बम में माचिस लगाई, बम उसके मुंह में ही ब्लास्ट कर गया, धमाका इतना बड़ा था कि बच्ची को लगे हैं 50 टांके, गले में हो गया है भयानक संक्रमण…

जनज्वार। खुशियों भरी दिवाली की पहली रात राजधानी दिल्ली से सटे मेरठ के मिलक गांव में 3 साल की बच्ची के लिए उस भयावह बन गई जब एक युवक ने उसके मुंह में जबरन सुतली बम रख फोड़ दिया।

इस घटना में बच्ची बुरी तरह जख्मी हो गई। बच्ची को उपचार के लिए तुरंत अस्पताल ले जाया गया, जहां उसके मुंह में 50 टाकें आए हैं। गले में भी इंफेक्शन हो चुका है, हालत अभी तक नाजुक बनी हुई है।

मीडिया में आई खबरों के मुताबिक 6 नवंबर को दिवाली की पहली रात को मेरठ के मिलक गांव में रहने वाले युवक ने अपनी पड़ोस में रहने वाली 3 साल की बच्ची के मुंह में सुतली बम फोड़ दिया। उसके खिलाफ बच्ची के पिता शशि कुमार ने 7 नवंबर को अपनी शिकायत दर्ज कराई है। शशि कुमार ने जो एफआईआर दर्ज करवाई है, उसमें लिखा है कि उनकी बच्ची का यह हाल करने वाले युवक का नाम हरपाल है। शशि कुमार ने बच्ची के मुंह में बम फोड़ने वाले आरोपी के खिलाफ सख्त से सख्त कार्रवाई करने की मांग की है।

प्रत्यक्षदर्शियों का कहना है कि जैसे ही हरपाल ने बच्ची के मुंह में रखे सुतली बम में माचिस लगाई, बम मुंह में ही ब्लास्ट कर गया, जिसकी वजह से वह बुरी तरह से जख्मी हो गई। सुतली बम का धमाका इतना बड़ा था कि उसे 50 टांके लगे हैं और उसके गले में संक्रमण हो गया है।

शशि कुमार के मुताबिक अपने घर के बाहर खेल रही शशि कुमार की बेटी के पास जाकर हरपाल ने उसके मुंह में सुतली बम रख दिया और उसमें आग लगा दी। इस घटना ने एक बार फिर जता दिया है कि हमारा समाज किस विक्षिप्तता के दौर से गुजर रहा है।

मुंह में पटाखों के जलने से बुरी तरह घायल बच्ची को तुरंत पास के अस्पताल में इलाज के लिए ले जाया गया, जहां 50 टांके आने और गले में बुरी तरह इंफेक्शन के कारण बच्ची की हालत नाजुक बनी हुई है। मासूम जिंदगी और मौत के बीच लटकी हुई है।

बच्ची के पिता की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी सिरफिरे युवक की खोज शुरू कर दी है। अभी यह युवक पुलिस की पकड़ में नहीं आ पाया है।