Last Update On : 06 01 2018 10:26:00 PM

थाने पहुंचकर बोला शनिवार और रविवार खुद घूमने निकल जाते हैं और हम लोगों की करते है पिटाई, मां भी पापा से त्रस्त, थाने में पिटाई की रखी मांग…

इटावा, जनज्वार। यह संभवतः देश का पहला मामला है जब एक बच्चे की घुटन को देश देख रहा है। बच्चे की मासूम जुबान में उसकी शिकायत एक बार हंसी आती है, पर वीडियो के आखिर तक जाते जाते आंखें भर आती हैं कि हम कैसा समाज बनाते जा रहे हैं जहां परिवार की जगह भी थाने लेते जा रहे हैं।

इटावा थाना क्षेत्र का 8 वर्षीय नाबालिग बच्चा ओम नारायण गुप्ता नुमाइश दिखाने से मना करने पर दुकानदार पिता अमरनाथ गुप्ता की शिकायत करने थाना पहुँच जाता है। पुलिस से अपने पिता को गिरफ्तार कर पिटाई लगाने की गुहार लगाता है।

दूसरी बात यह भी है कि यह घटना बहुत साफ कर देती है कि घर का खर्चा चलाने के घमंड से भरा एक बाप कितना असंवेदनशील होता है, जिसका उसे दूर—दूर तक अंदाजा नहीं होता।

बच्चा एक—एक बारीकियां बताता है। यह उत्तर प्रदेश के इटावा कोतवाली का मामला है। यह वीडियो हो सकता है कानूनी दृष्टि से गैरकानूनी साबित हो जाये, क्योंकि नाबालिग पीड़ित का वीडियो जारी करना अपराध की श्रेणी में आता है।

पर बच्चे की मासूम आंखों और क्रोध से भरे मन की भड़ास समझने के लिए जरूरी है कि एक बार हम वीडियो जरूर देखें।

बच्चे के अंदर भरा रोष किसी थाने, पुलिस, जज या कलक्टर को शर्मिंदा करने से ज्यादा हमारे हर घर की दहलीज को जेलखाना साबित कर रहा है जहां बच्चे बेजुबान होते जा रहे हैं।

वीडियो में बच्चा जब अपनी माँ के बारे में बताता है तो कलेजा एक बार मुंह को आ जाता है। कहता है कि माँ कहती है मैं तो सिर्फ तुम लोगों की वजह से हूँ। यानी माँ की हालत इस दुकानदार के परिवार में बच्चों से भी गयी—बीती है।

देखें वीडियो :