Last Update On : 08 01 2018 11:24:00 AM

बेंगलुरू। देश की आर्थिक राजधानी मुंबई के लोअर परेल के कमला मिल कंपाउंड के मोजोस लाउंज में भीषण आग लगने की वजह से 14 लोगों की मौत की खबर अभी ठंडी भी नहीं पड़ी थी कि ऐसा ही एक हादसा कर्नाटक की राजधानी बेंगलुरू में हुआ है जिसमें एक रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने से 5 लोगों की मौत हो गई।

रेस्टोरेंट में भीषण आग लगने की यह घटना बेंगलुरू के सब्जी मंडी इलाके की कुंबारा सांघा बिल्डिंग में घटित हुई। कुंबारा सांघा बिल्डिंग के ग्राउंड फ्लोर पर कैलाश बार और रेस्टोरेंट बना हुआ है, जहां आज तड़के 3 बजे के आसपास भीषण आग लग गई, जिसने 5 जिंदगियां लील ली। सूचना मिलने के बाद जब फायर ब्रिगेड की गाड़ियां वहां पहुंची तो मुश्किल से आग पर काबू पाया जा सका।

गौरतलब है कि जब रेस्टोरेंट में आग लगी, तब हादसे के शिकार हुए लोग अंदर सो रहे थे। आग इतनी भयानक थी कि वहां सोए लोगों को संभलने का मौका भी नहीं मिला। मृतकों में  23 वर्षीय स्वामी, 20 वर्षीय प्रसाद, 45 वर्षीय मंजूनाथ, 24 वर्षीय कीर्ति और 35 वर्षीय महेश शामिल हैं।

कैलाश बार एंड रेस्टोरेंट का मालिक आरवी दयाशंकर है, उसी के नाम पर इसका लाइसेंस है। पुलिस मामले की जांच कर रही है। आग से कितना नुकसान हुआ है, इसका ठीक—ठीक अंदाजा नहीं लगाया जा सका है।

गौरतलब है कि हाल ही में मुंबई के कमला मिल्स स्थित एक पब में आग लगी थी, जिसमें 14 लोग आग में स्वाहा हो गए। मुंबई अग्निकांड के बाद हुई जांच में सामने आया है कि मोजो बिस्त्रो  पब में हुक्कों की वजह से आग लगी थी।

संबंधित खबर : मुंबई के रेस्टोरेंट में आग लगने से 14 की मौत, रेस्टोरेंट मालिकों में शंकर महादेवन का बेटा भी शामिल