Begin typing your search above and press return to search.
समाज

कर्ज चुकाने के लिए बेचना चाहता था मोबाइल, इ​सलिए जलाकर मार डाला दोस्त को

Prema Negi
17 July 2018 5:05 AM GMT
कर्ज चुकाने के लिए बेचना चाहता था मोबाइल, इ​सलिए जलाकर मार डाला दोस्त को
x

बेटे को पिता के समलैंगिक संबंध नहीं हुए बर्दाश्त, इसलिए उतार दिया मौत के घाट

हैदराबाद के अदिबटला में एक युवक ने अपने नाबालिग दोस्त को इसलिए जिंदा जलाकर मौत के घाट उतार दिया, क्योंकि अपना कर्ज चुकाने के लिए बेचना चाहता था उसका मोबाइल

जनज्वार। समाज में जिस तरह की नृशंस घटनाएं घट रही हैं उन पर एकाएक विश्वास करना मुश्किल होता है। अगर कोई कहे कि एक मोबाइल के लिए किसी ने अपने दोस्त का कत्ल कर दिया तो इस पर सहज यकीन नहीं होता, मगर यह सच है।

हैदराबाद के अदिबटला में एक युवक साजिशन अपने नाबालिग दोस्त को अपने साथ ले गया और उसकी जलाकर हत्या कर दी। हत्या भी सिर्फ इसलिए क्योंकि वह उसका मोबाइल बेचना चाहता था। उसकी योजना मोबाइल बेचकर अपना कर्ज चुकाने की थी।

शुरुआती छानबीन के बाद पुलिस ने बताया कि हैदराबाद स्थित अदिबटला के सागर द्वारा इंटर में पढ़ने वाले अपने नाबालिग दोस्त डी प्रेम की हत्या की पुष्टि हुई है। एक साजिश के तहत उसने उसका मोबाइल हासिल करने के लिए उसकी जलाकर ​हत्या कर दी। हत्या के बाद सागर नाबालिग दोस्त का मोबाइल बेच अपना कर्ज चुकाना चाहता था।

पुलिस के मुताबिक 13 जुलाई को सागर 17 वर्षीय नाबालिग डी प्रेम को अपनी मोटरसाइकिल पर बिठाकर अदिबटला स्थित एक सुनसान स्थान पर ले गया। रास्ते में उसने पेट्रोल खरीदा। एकांत में रुकने के बाद उसने धोखे से नाबालिग के सिर पर डंडे से कई वार किए और जब वह बेहोश हो गया तो पेट्रोल छिड़ककर उस पर आग लगा दी।

पुलिस का कहना है कि नाबालिग पर पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने के दौरान हत्यारे का पैर भी जल गया, मगर घटना को अंजाम देने के बाद वह वहां से भाग गया।

इस घटना के बाद जब नाबालिग लड़का घंटों तक अपने घर नहीं लौटा तो उसके पिता ने पुलिस में बेटे की गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक जांच में ही पुलिस के सामने हत्या की बात सामने आई। हत्यारोपी सागर अब पुलिस की गिरफ्त में है, मोबाइल भी उसी के पास से बरामद किया गया है। सागर ने पुलिस के सामने अपना जुर्म भी कबूल कर लिया है कि अपना कर्ज चुकाने के लिए वह नाबालिग का मोबाइल बेचना चाहता था इसलिए उसने उसे जलाकर मार डाला।

सागर ने पुलिस के सामने दोस्त को जलाकर मार डालने की बात स्वीकारते हुए कहा कि वह बेरोजगार है और उस पर कर्ज चुकाने का प्रेशर था। समझ में नहीं आ रहा था कि क्या करूं, तब लगा कि अगर डी प्रेम का मोबाइल बेच दूं तो कर्ज चुका लूंगा, इसीलिए उसे जलाकर मार डाला ताकि कर्जमुक्त हो सकूंं।

नाबालिग को नृशंस तरीके से जलाकर मारने वाले सागर के खिलाफ हत्या और अपहरण का एक मामला दर्ज कर लिया गया है।

जुर्म की यह कोई पहली घटना नहीं है। हर रोज पता नहीं कितने लोगों को साजिश के तहत मौत की नींद सुला दिया जाता है। मीडिया में आई खबरों के मुताबिक हैदराबाद में ही पिछले महीने भी एक मामा ने अपनी दो भांजियों की हत्या कर दी थी। दोनों ​बच्चियां मानसिक रूप से कमजोर थीं। 12 वर्षीय जुड़वा बच्चियों की हत्या के लिए पुलिस ने उनके मामा को गिरफ्तार कर लिया है।

Next Story

विविध