Last Update On : 24 02 2018 07:34:00 PM

सोशल मीडिया पर खूब सराही जा रही ये पोस्ट, सोशल मीडिया पर लोग और तो कुछ नहीं कर सकते लेकिन अचंभित करने वाले साहस के लिए दे रहे शाबासी

जनज्वार। सोशल मीडिया पर नवजात बच्चा थामे सेना की वर्दी पहने एक महिला की फोटो काफी वायरल हो रही है। सेना की वर्दी में अपनी गोद में एक बच्ची को थामे यह महिला अपने पति के अंतिम संस्कार में जा रही है।

फोटो में दिख रही महिला मेजर कुमुद डोगरा है, जो अपनी पति विंग कमांडर दुष्यंत वत्स के अंतिम संस्कार में जा रही है। उनके हाथ में उनकी और दुष्यंत वत्स की पांच दिन की बेटी है।

गौरतलब है कि 15 फरवरी को असम के माजुली के आइसलैंड में इंडियन आर्मी का एक हेलीकॉप्टर क्रैश हो गया था, जिसमें सवार दो पायलटों की मौत हो गई थी, इनमें से एक कुमुद डोगरा के पति दुष्यंत वत्स भी थे ।

बच्चे के जन्म के बाद नवजात शिशु के साथ मेजर कुमुद डोगरा

पति की मौत का सदमा कुमुद के लिए बहुत बड़ा था। मगर चूंकि वह खुद भी मेजर हैं, इसलिए हिम्मत न हारते हुए एक फौजी को जिस तरह से विदा किया जाता है वैसे ही उन्होंने विदाई दी।

वह अपने पति की अंतिम रस्‍म निभाने के लिए खुद पूरी फौजी वर्दी में अपने पांच दिन की बेटी को हाथ में लिए अंतिम विदाई देने पहुंची। इस दौरान उनके साथ उनके करीबी भी मौजूद थे।

इस फोटो को शेयर करते हुए लोग तरह—तरह की प्रतिक्रियाएं देते हुए कुमुद के साहस को सलामी देते हुए विंग कमांडर दुष्यंत वत्स को श्रद्धांजलि दे रहे हैं।

कहा जा रहा है कि हैलीकॉप्टर क्रैश दुर्घटना में शहीद हुए विंग कमांडर वत्स को अपनी बेटी को देखने का मौका तक नहीं मिल सका था।

पायलट पति के अंतिम संस्कार पर 5 दिन की बच्ची को गोदी में लिए और फुल सेना की वर्दी पहने मेजर कुमुद डोगरा की यह फोटो सबसे पहले एक फेसबुक पेज पर शेयर की गई थी, जिसके बाद अब तक लाखों लोग इसे शेयर कर चुके हैं। सोशल मीडिया पर वायरल हो चुकी इस फोटो पर मेजर कुसुम के जज्बे और साहस को लोग सलाम कर रहे हैं। 

पति को हमेशा के लिए खो चुकीं मेजर कुमुद डोगरा ने जो हौसला और दिलेरी दिखाई है, वो सबके बस की बात नहीं है। अपनी मात्र 5 दिन की बेटी को गोद में लेकर मेजर कुमुद ने विंग कमांडर पति डी वत्स को अंतिम विदाई दी।