Last Update On : 16 09 2018 02:21:46 PM
सभी पदों पर जीता लेफ्ट, जेएनयू के छात्र नहीं जाना चाहते राइट : जीत के बाद अभिवादन करते चारों उम्मीदवार

लेफ्ट यूनिटी के उम्मीदवारों की चारों पदों पर जीत, सत्ताधारी पार्टी भाजपा के छात्र संगठन एवीबीपी की तमाम कारगुजारियों और अड़चनों के बावजूद लेफ्ट स्टूडेंट का पैनल सभी पदों जीता, काउंसिलर में भी लेफ्ट यूनिटी सबपर भारी

बिहार की लालू यादव की पार्टी के छात्र संगठन ‘छात्र राजद’ की ओर से पहली बार उतरे अध्यक्ष पद प्रत्याशी जयंत जिज्ञासु भाषण के बाद आये थे चर्चा में, लेकिन वह चल रहे हैं बहुत पीछे लेकिन भाषण से आगे उनकी नहीं बढ़ पाई बात, बापसा भी तीसरे—चौथे स्थान पर, एबीवीपी सभी सीटों पर दूसरे स्थान पर 

जनज्वार। #जेएनएसयू इलेक्शन में चल रही वोटों की गितनी पूरी हो चुकी है और सभी पदों पर लेफ्ट यूनिटी चारों सीटों पर जीत चुकी है। लेफ्ट यूनिटी की ओर से अध्यक्ष पद पर एन साई बालाजी, महासचिव पर पद पर एजाज गुर्जर, उपाध्यक्ष पद पर सारिका, संयुक्त सचिव पद पर अमूथा ने जीत हासिल की है।

कुल 5185 वोटों की पूरी हो चुकी गिनती में एन साई बालाजी को 2151, एजाज को 2426, सारिका को 2592 और अमूथा को 2047 वोट मिले हैं। इन सभी पदों पर एबीवीपी दूसरे स्थान पर रही है, जबकि बापसा तीसरे स्थान परर ही है। लेफ्ट यूनिटी के छात्र आईसा, एसएफआई, डीएसएस और एआईएसएफ के उम्मीदवार थे और ये सभी संगठनों ने मिलकर अपने उम्मीदवार उतारे थे।

जेएनयू के चुने गए नए अध्यक्ष बालाजी ने अपने नजदीकी प्रतिद्वंदी विद्यार्थी परिषद के ललित पांडेय को 1179 वोटों से हराया है।

जेएनयू छात्र संघ की पूर्व अध्यक्ष कविता कृष्णन ट्वीट कर बताती हैं, ‘ज्यादातर काउंसिलर पदों पर लेफ्ट छात्र संगठन जीत चुके हैं और बाकी पदाधिकारियों के पदों पर भी भारी बढ़त बरकरार है। यह जेएनयू के वीसी और उनके मुखिया नरेंद्र मोदी को जेएनयू का संदेश है।’

जेएनयू में विद्यार्थी परिषद का चुनाव अभियान अड्डा : मुर्दानगी बता रही है रिजल्ट कैसा रहा

उपाध्यक्ष पद पर लेफ्ट की सारिका चौधरी 2595 वोट मिले हैं, जबकि एबीवीपी की गीता बरुआ को मात्र 1013 वोट।सारिका चौधरी ने गीता बरुआ को 1579 वोटों से हराया है। सारिका को ही पूरे पैनल में सर्वाधिक वोट मिले हैं। इसके बाद महासचिव पद पर जीते एजाज को वोट मिले हैं और उन्होंने विद्यार्थी परिषद के गणेश को 1193 वोटों से हराया है।

महासचिव पद पर लेफ्ट यूनिटी के एजाज को 2426 वोट मिले हैं तो दूसरे स्थान पर रही 2135 वोट। संयुक्त सचिव पर लेफ्ट एलाएंस की अमूथा को कुल 5185 वोट में से 2047 वोट मिले और उन्होंने 1290 वोट पाए विद्यार्थी परिषद के वेंकट चौबे को 757 वोटों से हराया है।

दोपहर बाद तक जेएनएसयू का फाइनल रिजल्ट आने की संभावना है। हिंसक घटनाओं की आशंका के मद्देनजर मतगणना स्थल के बाहर सुरक्षा की चाक-चौबंद व्यवस्था की गई है। यहां भारी पुलिस बल तैनात है।

जेएनयू की पूर्व छात्र नेता शेहला राशिद ने ट्वीट किया है, जेएनयू के सभी छात्र कार्यकर्ताओं को बधाई, जिन्होंने कड़ी मेहनत की और अद्भुत धैर्य के साथ काम किया, प्रशासनिक दमन और एबीवीपी की घटिया नीति के बावजूद जीत बरकरार रखी। सभी पदों पर अग्रणी संयुक्त वाम पैनल। एनएसयूआई को 1 काउंसलर पद मिला। लेफ्ट की यह जीत नजीब अहमद के लिए है, जिनकी मां उनकी प्रतीक्षा कर रही हैं।