दिल्ली, जनज्वार। नई दिल्ली के करोलबाग इलाके के अर्पित पैलेस होटल में आज 12 फरवरी के तड़के भीषण आग लगने से अब तक 17 लोगों की मौत हो चुकी है। फायर ब्रिगेड की 26 गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंच गयी हैं और आग पूरे तौर पर बुझ चुकी है, लेकिन आग लगने का कारण अब तक पता नहीं चल सका है।

आग करीब सुबह 4.15 मिनट पर लगी और लोगों को तब पता चला जब तेज धुआं होटल से बाहर आने लगा था।

घायलों में कुछ लोग गंभीर रूप से झुलसे हुए हैं। दिल्ली के राम मनोहर लोहिया (आरएमएल) अस्पताल ले जाए गए 13 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि गंभीर रूप से जख्मी 5 लोगों का लेडी हार्डिंग में उपचार चल रहा था, जिनमें से 2 की मौत की खबर है। गंभीर रूप से घायल 3 लोगों को गंगाराम अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

शुरुआती खबरों के मुताबिक आग होटल के चौथे फ्लोर से लगी थी और दूसरे फ्लोर तक फैल गई। हालांकि आग से ग्राउंड फ्लोर और बेसमेंट को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। आग पर काबू पाने के लिए फायर ब्रिगेड की 25 गाड़ियां मौके पर पहुंची, अभी भी रेसक्यू आपरेशन जारी है। माना जा रहा है कि मरने वालों की संख्या 2 दर्जन तक पहुंच सकती है।

जब होटल में आग लगी उस वक्त वहां लगभग 60 लोग मौजूद थे।

दिल्ली सरकार के मंत्री सत्येंद्र जैन के मुताबिक, शुरुआती पड़ताल के बाद लग रहा है कि ज्यादातर लोगों की मौत दम घुटने के कारण हुई है। इस भयंकर लापरवाही के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। जिला मजिस्ट्रेट ने जांच के आदेश दे दिए हैं।


जन पत्रकारिता को सहयोग दें / Support people journalism


Facebook Comment