Last Update On : 31 12 2017 05:53:00 PM

हरियाणा में छाये रहे सबसे युवा सरपंच

जाखल, जनज्वार। जाखल खंड की ग्राम पंचायतों के लिए वर्ष 2017 के लिए शानदार रहा, विशेषकर गांव तलवाड़ा, कुदनी व म्योंदकलां गांव की महिला सरपंचों ने अपने अपने गांव को आधुनिक बनाने में सराहनीय काम किया।

हालांकि शिक्षा, गांव में गलियां निर्माण, पानी की निकासी, सीसीटीवी कैमरे लगवाने में जाखल गांव, सिधानी, मूसाखेडा, तलवाड़ी, साधनवास व चांदपुरा ग्राम पंचायतों के सरपंचोंं ने भी बेहतरीन काम किया, लेकिन कई गांवों की पंचायतें सफाई, स्वच्छता जैसे प्राथमिक मानकों पर भी खरी नहीं उतर पाई।

महिला सरपंचोंं ने किया बेहतरीन काम
गांव तलवाड़ा सरपंच सुखविन्द्र शर्मा ने गांव के मुख्यद्वार, भूना जाखल रोड़ पार्क, ग्राम सचिवालय को आकर्षक रूप दिया जिसके चलते गांव सुॢर्खियों में रहा। कुदनी की सरपंच जसवंत कौर ने गांव में पार्क ही नहीं बनाया, बल्कि सरकारी स्कूल में अध्यापक की कमी को स्वयं स्कूल में पढ़ाकर पूरा करने का सराहनीय काम किया।

महिला सरपंचोंं में रविन्द्र कौर अपने गांव में सबसे सुन्दर पार्क, पीएचसी सेंटर, महिला शौचालय व पानी की निकासी सहित अन्य बेहतरीन काम करने के चलते सबसे आगे रहीं।

शिक्षा में ग्राम पंचायत सरपंच चांदपुरा, सीसीटीवी कैमरे लगवाने में साधनवास व मूसाखेडा और अन्य विकास कार्य में ग्राम पंचायत तलवाड़ी व प्रदेश के सबसे युवा सरपंच हरप्रीत गोस्वामी छाए रहे।