Last Update On : 06 01 2018 07:09:00 PM

इमरान खान ने उस महिला से रचाया निकाह, जिसके पास जाते थे आध्‍यात्मिक मार्गदर्शन के लिए…

हमारे पड़ोसी देश पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान द्वारा तीसरी शादी रचाने की खबर मीडिया में छाई हुई है। इमरान खान राजनीतिक दल पाकिस्‍तान तहरीके इंसाफ के सर्वेसर्वा हैं।

पाकिस्‍तानी मीडिया में वायरल हो रही खबरों में दावा किया जा रहा है कि 64 वर्षीय इमरान खान ने नए साल के अवसर पर यानी 1 जनवरी को लाहौर में निकाह किया है। कहा यह भी जा रहा है कि समारोह को बेहद गोपनीय रखा गया था और इसमें पाकिस्‍तान टीम के पूव कप्‍तान के बेहद नजदीकी दोस्‍त और रिश्‍तेदारों ही मौजूद थे।

हालांकि हमेशा चर्चा में रहने वाले पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर और राजनेता इमरान खान ने तीसरी शादी किससे की है, मीडिया को भी इसकी ज्यादा जानकारी नहीं है। मगर जो खबरें आईं हैं उनके मुताबिक उन्होंने उस महिला से निकाह रचाया है, जिसके पास वे आध्‍यात्मिक मार्गदर्शन के लिए जाते थे।

पाकिस्तानी मीडिया में आई खबरों के मुताबिक, 1 जनवरी को शादी करने के बाद इमरान खान इस्लामाबाद पहुंचे जहां कोर्ट में उनके केस की सुनवाई थी। केस में खान को बेल मिल गई।

कहा जा रहा है कि उनके निकाह की रस्‍म पीटीआई की कोर कमेटी के सदस्‍य मुफ्ती सईद ने अदा कराई थी। हालांकि इमरान खान की पार्टी के राजनीतिक सचिव आन चौधरी ने उनके द्वारा तीसरा निकाह किए जाने वाली खबर का खंडन करते हुए कहा कि यह मात्र कोरी अफवाह है। मीडिया पीत पत्रकारिता का उदाहरण दे रही है, यह सनसनी पैदा कर।

मीडिया में हमेशा बने रहने वाले इमरान खान की पहली पत्नी पाकिस्तानी-ब्रिटिश पत्रकार जेमिमा गोल्डस्मिथ थीं, जिनसे उनके दो संतानें हैं। जेमिना और उनकी शादी मात्र 9 साल तक टिक पाई थी। उसके बाद इमरान खान ने पिछले साल जनवरी में 42 वर्षीय टीवी पत्रकार रेहम खान से निकाह किया था, मगर यह शादी सालभर भी नहीं टिक पाई। दस माह में इन दोनों का तलाक हो गया था।