Last Update On : 08 09 2018 06:09:22 PM

सोनाली के पति गोल्डी बहल ने लगाई जमकर लताड़, सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद भाजपा नेता ने हटाया अपना ट्वीट

जनज्वार। बॉलीवुड अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे कैंसर से जूझ रही हैं और इन दिनों न्यूयार्क में वो अपना ट्रीटमेंट करवा रही हैं। मगर इसी बीच कल 7 सितंबर को भाजपा नेता राम कदम ने उन्हें श्रद्धांजलि देता एक ट्वीट किया, जिसके बाद यह फेक न्यूज सोशल मीडिया पर वायरल हो गई।

दरअसल यह मात्र एक कोरी अफवाह थी। सोनाली बेंद्रे मेटास्टैटिक कैंसर से जूझ रहीं हैं। जब भाजपा विधायक राम कदम गलत खबर ट्वीट किए जाने को लेकर लगातार ट्रोल होने लगे तो उन्होंने खबर हटा दी, मगर अभी भी गलत सूचना सोशल मीडिया पर ट्रेंड कर रही है। सोनाली की मौत की गलत सूचना फैलाने वालों को लताड़ते हुए उनके पति गोल्डी बहन ने कड़ी निंदा की और कहा कि कृपया इस तरह की गलत सूचनाएं प्रसारित न करें।

सोनाली के पति गोल्डी बहल ने ट्वीट किया कि, “मैं लोगों से अपील करता हूं कि सोशल मीडिया का उपयोग जिम्मेदारी के साथ करें। आइए मिलकर ऐसी अफवाहों पर न तो विश्वास करें और न ही इन्हें फैलाएं, ताकि अनावश्यक रूप से हम लोगों की भावनाओं को नुकसान न पहुंचे।”

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ भाजपा के विधायक राम कदम ने मराठी भाषा में एक ट्वीट किया कि बॉलीवुड और मराठी की ख्यात अभिनेत्री सोनाली बेंद्रे का अमेरिका में निधन हो गया। साथ ही भाजपा विधायक ने अभिनेत्री को श्रद्धांजलि भी दे दी।

फेक न्यूज पर यकीन करने के लिए सोशल मीडिया पर ट्रोल होने के बाद उन्होंने अपना ट्वीट हटा लिया। बाद में एक और ट्वीट किया कि ‘सोनाली बेंद्रे जी के बारे में पिछले दो दिन से अफवाह उड़ रही थी। मैं उनकी अच्छी सेहत और जल्द ठीक होने की भगवान से प्रार्थना करता हूं।’

​बॉलीवुड की 43 वर्षीय यह ख्यात अभिनेत्री इन दिनों न्यूयॉर्क में मेटास्टैटिक कैंसर का इलाज करवा रही हैं। यहां एक बात और भी गौर करने वाली है कि सोनाली बेंद्रे कैंसर के इलाज के दौरान हर लम्हा सोशल मीडिया पर अपने फैन्स से शेयर कर रही हैं कि क्या—क्या और किन किन परेशानियों से गुजर रही हैं वो। कीमोथेरपी की वजह से उनके लंबे और घने बाल झड़ चुके हैं। बिना बालों वाला फोटो भी वो अपने फेंस के बीच शेयर कर चुकी हैं।

ऐसे में भाजपा नेता द्वारा एक जिंदा और बीमारी से जूझ रही अभिनेत्री के बारे में फेक ट्वीट साझा करना दर्शाता है कि भाजपा फेक न्यूज को लेकर कितनी गंभीर है। सवाल है कि भाजपा नेता ने ट्वीट करने से पहले कहीं से यह खबर पुख्ता क्यों नहीं की कि सच्चाई क्या है। देश को इस भ्रम में डालने का आखिर क्या मतलब। हालांकि वैसे भी हमारे देश में फेक के नाम पर लगातार मॉब लिंचिंग का दौर तो जारी है ही।