उत्तर प्रदेश के मैनपुरी में डिवाइडर से डबल डैकर टूरिस्ट बस टकराने से हुआ हादसा, गंभीर रूप से घायल दर्जनों यात्री अस्पताल में भर्ती

लखनऊ, जनज्वार। उत्तर प्रदेश की मैनपुरी में आज सुबह तड़के एक टूरिस्ट बस दुर्घटनाग्रस्त होने से 17 लोगों के मरने की खबर है, वहीं दर्जनों लोग गंभीर रूप से घायल हैं। मरने वालों की संख्या और ज्यादा होने की आशंका जताई जा रही है, क्योंकि गंभीर रूप से घायल यात्रियों की हालत नाजुक बनी हुई है।

मीडिया में आ रही जानकारी के मुताबिक जब बस पलटी तभी मौके पर ही 5 लोगों की मौत हो गई और 12 लोगों ने अस्पताल में इलाज के दौरान दम तोड़ा। हादसे की वजह बस ड्राइवर द्वारा तेज रफ्तार में बस चलाना बताया जा रहा है। कहा जा रहा है कि डिवाइडर आने पर भी ड्राइवर ने स्पीड पर नियंत्रण नहीं रखा जिससे अनियंत्रित होकर बस डिवाइडर से टकराकर पलट गई और दर्जनों लोगों की मौत हो गई।

यह डबल डेकर टूरिस्ट बस जयपुर से फर्रुखाबाद जा रही थी। दुर्घटना मैनपुरी के दन्नाहार थाना क्षेत्र के कीरतपुर चौकी के पास हुई है। डिवाइडर से जा टकराई और पलट गई।

दुर्घटना की सूचना मिलते ही मौके पर भारी पुलिस बल बचाव कार्य के लिए पहुंच गया। क्रेन की सहायता से बस को रोड से हटाया गया। 11 जून को ही उत्तर प्रदेश के आगरा-लखनऊ एक्सप्रेस-वे पर एक बड़ा हादसा हुआ था। एक्सप्रेस-वे पर कन्नौज के पास रोडवेज़ की बस ने उस समय 7 लोगों को कुचल दिया था, जब वे गाड़ी खराब होने के बाद एक्सप्रेस-वे पर खड़े थे। वह बस भी तेज रफ्तार से आ रही थी।

इन दोनों हादसों का कारण ड्राइवर की लापरवाही सामने आई है, अगर स्पीड पर नियंत्रण रखा होता तो इन हादसों और दर्जनों लोगों की जान बच सकती थी।