Last Update On : 01 07 2018 01:50:44 PM
फोटो : जनज्वार

अब तक 47 लाशें बरामद, गंभीर रूप से घायल प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र धूमाकोट में भर्ती, मुख्यमंत्री ने की मृतकों के परिजनों को 2—2 लाख रुपए देने की घोषणा

रामनगर, जनज्वार। उत्तराखंड के पौड़ी गढ़वाल में एक भीषण सड़क हादसा हुआ है। यहां एक बस खाई में गिरने से लगभग 47 लोगों के मारे जाने की खबर है।

जानकारी के मुताबिक आज सुबह लगभग 8:45 बजे धुमाकोट तहसील के अंतर्गत धुमाकोट-भौंनकोट मोटर मार्ग पर धुमाकोट से 07 किलोमीटर दूर क्वीन गांव के समीप एक यूजर्स बस दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस बस में 50—55 लोग सवार बताये थे, जिनमें से 42 लाशें अब तक बरामद की जा चुकी हैं। मृतकों में सात महिलाएं भी शामिल हैं।

पुलिस के मुताबिक यह बस बामणीसैंण से रामनगर जा रही थी। जिलाधिकारी नैनीताल विनोद कुमार सुमन के आदेश पर अपर जिलाधिकारी हरवीर सिंह, उप जिलाधिकारी रामनगर पारितोष वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक नैनीताल हरिश्चंद्र सती, दुर्घटनास्थल पर पहुंचे।

मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने पौड़ी जिले के धूमाकोट के पास बस दुर्घटना पर गहरा दुख जताया है। मृतकों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए जिला प्रशासन को तत्काल राहत पहुंचाने के निर्देश दिये हैं। स्थानीय प्रशासन, पुलिस व एसडीआरएफ बचाव कार्य में जुट गए हैं। मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने हादसे में जान गंवाने वाले मृतकों के परिजनों को 2-2 लाख रुपए देने की घोषणा की है। घायलों को 50—350 हजार की आर्थिक सहायता की घोषणा की गई है।

एसएसपी जगतराम जोशी के मुताबिक इस हादसे में घायल लोगों को उपचार उपलब्ध कराया जा रहा है। प्रशासन ने हेलीकॉप्टर के जरिए राहत और बचाव कार्य चलाया।