Last Update On :

भतीजे की शादी में शामिल होने गई थी दुबई, वहीं दिल का दौरा पड़ने से हुई मौत….

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री श्रीदेवी का दिल का दौरा पड़ने से निधन हो गया। यह खबर बहुत ही चौंकाने वाली है।

अपने भतीजे की शादी में दुबई शामिल होने दुबई गईं श्रीदेवी अब इस दुनिया में नहीं हैं। 54 साल की श्रीदेवी अपने पति बोनी कपूर और छोटी बेटी खुशी कपूर के साथ दुबई शादी अटेंड करने गई थीं। कल रात को वहीं उन्हें दिन का दौरा पड़ा, जिससे उनकी मौत हो गई।

पदमश्री से सम्मानित श्रीदेवी ने हिंदी के अलावा तेलगु, तमिल, कन्नड़ और मलयाली फिल्मों में भी काम किया। वर्ष 2012 में उन्होंने इंग्लिश-विंग्लिश के साथ बॉलीवुड में कमबैक किया था। उन्होंने वर्ष 1967 में एक चाइल्ड आर्टिस्ट के रूप में अपने करियर की शुरुआत की थी।

श्रीदेवी ने अपनी गजब की खूबसूरती, दिलकश अदाओं और दमदार अभिनय से दर्शकों पर अपनी ऐसी छाप छोड़ी थी जो कभी नहीं मिलेगी। अपने बेहतरीन अभिनय के कारण उनकी गिनती गिने—चुने कलाकारों में की जाती थी। वह अस्सी और नब्बे के दशक में फिल्म जगत में काफी सक्रिय रहीं।

चार साल की उम्र में ही तमिल फिल्मों से पर्दे पर आनी वाली श्रीदेवी का जन्म 13 अगस्त, 1963 को तमिलनाडु के एक छोटे से गांव मीनमपट्टी में हुआ था। उनके पिता का नाम अय्यपन और मां का नाम राजेश्वरी था। वकील पिता की बेटी श्रीदेवी की एक बहन और दो सौतेले भाई हैं।

श्रीदेवी को मलयालम फिल्म ‘मूवी पूमबत्ता'(1971) के लिए केरला स्टेट फिल्म अवार्ड से भी सम्मानित किया गया था। हिंदी फिल्मों में अपने करियर की शुरुआत साल 1979 में फिल्म ‘सोलवां सावन’ से की थी, लेकिन उन्हें बॉलीवुड में पहचान फिल्म ‘हिम्मतवाला’ से मिली। इस फिल्म के बाद वह हिंदी सिनेमा की सुपरस्टार अभिनेत्रियों में शुमार हो गईं।

कैरियर के परवान चढ़ने के दिनों में उनके मिथुन चक्रवर्ती के साथ प्यार के चर्चे आम हो गए थे, मगर पहले से शादीशुदा मिथुन के साथ उनकी शादी नहीं हो पाई। उसके बाद उन्होंने 1996 में अपनी उम्र से लगभग 8 साल बड़े और पहले से ही शादीशुदा फिल्म निर्माता बोनी कपूर से शादी कर सबको चौंका दिया था। इनकी दो बेटियां भी हैं- जाह्नवी और खुशी कपूर। फिलहाल जाह्नवी कपूर की फिल्म कुछ दिन में रिलीज होने वाली है। मगर मां उनकी पहली फिल्म नहीं देख पाई।

फिल्मफेयर अवॉर्ड से भी नवाजी जा चुकीं श्रीदेवी ने अपने लंबे करियर में लगभग 200 फिल्मों में काम किया। इनमें 63 हिंदी, 62 तेलुगू, 58 तमिल और 21 मलयालम फिल्में शामिल हैं।