Last Update On : 21 06 2018 02:53:23 PM

ममता बोलीं भाजपाई काफी घमंडी हो गये हैं। वह मुस्लिमों, ईसाइयों और सिखों को सख्त नापसंद करते हैं। इतना ही नहीं, वह हिंदुओं को भी बांट रहे हैं और लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर रहे हैं…

दिल्ली, जनज्वार। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भाजपा पर एक बार फिर जबर्दस्त वार करते हुए कहा कि हम भाजपा जैसा उग्रवादी संगठन नहीं हैं, भाजपा अन्य धर्मों को तो छोड़िए हिंदुओं को भी बांटने का काम कर रही है। गौरतलब है कि समय—समय पर ममता भाजपा को लेकर कड़े बयान देती रहती हैं।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल में भाजपा कार्यकर्ताओं पर अत्याचार के नाम पर 20 जून को पश्चिमी दिल्ली संसदीय क्षेत्र के भाजपा कार्यकर्ताओं ने तृणमूल कांग्रेस के साउथ एवेन्यू स्थित कार्यालय पर धरना—प्रदर्शन किया था।

इसमें केंद्रीय मंत्री बाबुल सुप्रियो, सांसद प्रवेश वर्मा, विधायक मनजिंदर सिंह सिरसा, भाजपा पदाधिकारी तरुण चुघ, रविंद्र गुप्ता, जयप्रकाश, रमेश खन्ना, सुमन प्रकाश शर्मा सहित बड़ी संख्या में नेता शामिल हुए थे, जिसमें भाजपा मंत्री बाबुल सुप्रियो ने कहा था कि मई में पश्चिम बंगाल में लोकतांत्रिक आंदोलन में शहीद हुए दलित कार्यकर्ता त्रिलोचन मेहतो का बलिदान व्यर्थ नहीं जाएगा। भाजपा शीघ्र ही पश्चिम बंगाल को ममता बनर्जी के कुशासन से मुक्त कराएगी।

इसी के पलटवार में ममता बनर्जी ने भाजपा को उग्रवादी संगठन बताते हुए कहा कि हम बीजेपी की तरह उग्रवादी संगठन नहीं हैं। भाजपा न सिर्फ ईसाई और मुस्लिमों के बीच लड़ाई करवा रही है, बल्कि हिंदुओं के बीच भी वैमनस्य पैदा करने का काम कर रही है।

ममता ने आगे कहा कि भाजपाई काफी घमंडी हो गये हैं। वह मुस्लिमों, ईसाइयों और सिखों को सख्त नापसंद करते हैं। इतना ही नहीं, वह हिंदुओं को भी बांट रहे हैं और लोगों की पीट-पीटकर हत्या कर रहे हैं।

इस सबके बीच टीएमसी के खिलाफ भड़काऊ बयानबाजी के लिए पुलिस ने भाजपा के पश्चिम बंगाल अध्यक्ष दिलीप घोष के खिलाफ मामला दर्ज किया है। यह मामला भारतीय दंड संहिता की धारा 143/186/188/506 के तहत दर्ज किया गया है।

दिलीप घोष ने जलपाईगुड़ी में एक सार्वजनिक सभा के दौरान कहा था कि ‘जो लोग हमारे कार्यकर्ताओं पर हमला कर रहे हैं, उन्हें या तो कैद मिलेगी या फिर गोली मिलेगी। हम हर उस गोली को गिन रहे हैं, जो हमारे कार्यकर्ताओं की जान ले रही है। हमारे सब्र की भी कोई सीमा है। हमने कोई बॉन्ड लिखकर नहीं दिया है कि जो हम पर हमला करेगा हम उसे मुफ्त में रसगुल्ले खिलाएंगे। उन्हें बम के बदले बम, गोली के बदले गोली से जवाब दिया जाएगा।’