Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Congress News : लोकसभा चुनाव 2024 के लिए कांग्रेस बनाएगी एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप, प्रशांत किशोर की एंट्री पर साधी चुप्पी

Janjwar Desk
25 April 2022 11:26 AM GMT
Prashant Kishor and Congress : वो पांच कारण जिसके चलते कांग्रेस और प्रशांत किशोर के बीच नहीं बन पायी बात
x

Prashant Kishor and Congress : वो पांच कारण जिसके चलते कांग्रेस और प्रशांत किशोर के बीच नहीं बन पायी बात

Congress News : प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के प्रपोजल पर सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 (Empowered Action Group 2024) बनाया है, यही ग्रुप 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति का काम करेगा...

Congress News : कांग्रेस (Congress) की अध्यक्ष सोनिया गांधी (Sonia Gandhi) अभी से ही लोकसभा चुनाव 2024 (Loksabha Election 2022) की तैयारियों में जुटी हुई दिख रही हैं। प्रशांत किशोर (Prashant Kishor) के प्रपोजल पर सोनिया गांधी ने पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ बैठक करके एक एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप 2024 (Empowered Action Group 2024) बनाया है। यही ग्रुप 2024 के लोकसभा चुनावों को लेकर रणनीति का काम करेगा।

एम्पावर्ड एक्शन ग्रुप का होगा गठन

बात दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला (Randeep Surjewala) ने इस फैसले की जानकरी मीडिया को तब दी जब उनसे प्रशांत किशोर के प्रपोजल पर सवाल पूछा गया। रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि सोनिया गांधी ने एक अधिकार प्राप्त के समूह 2024 (Empowered Action Group 2024) का गठन करने का निर्णय लिया है। जब इसका गठन किया जाएगा तो हम इसके प्रत्येक सदस्य और उनकी भूमिकाओं के बारे में जानकारी दे देंगे।

नवसंकल्प चिंतन शिविर का आयोजन

बात दें कि कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि कांग्रेस ने 13 - 14 मई को राजस्थान (Rajasthan) के उदयपुर (Udaipur) में 'नवसंकल्प चिंतन शिविर' आयोजित करने का भी फैसला किया है। इस शिविर में 400 प्रतिनिधि भाग लेंगे। साथ ही रणदीप सुरजेवाला ने कहा कि 'देश भर से लगभग 400 कांग्रेस नेता नवसंकल्प चिंतन शिविर में भाग लेंगे। जिसमें आगे की रणनीति पर बात होगी।'

प्रशांत किशोर की एंट्री पर साधी चुप्पी

बता दें कि 10 जनपद पर हुई बैठक में समिति के सदस्य केसी वेणुगोपाल, दिग्विजय सिंह, अंबिका सोनी, रणदीप सुरजेवाला, जयराम रमेश और प्रियंका गांधी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी भी मौजूद थे। हालांकि इस मीटिंग में प्रशांत किशोर की कांग्रेस में एंट्री को लेकर क्या फैसला हुआ है, इसकी जानकारी अभी तक नहीं दी गई है। इस बात पर कांग्रेस ने फिलहाल चुप्पी साध रखी है। प्रशांत किशोर कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे या नहीं इस पर अभी तक सस्पेंस बना हुआ है।

सोनिया- प्रशांत के बीच लगातार हो रही है मुलाकात

बात दें कि चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर हाल ही में पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी से दो-तीन बार मिल चुके हैं। इस मुलाकात के दौरान प्रशांत किशोर ने कांग्रेस को जीत के लिए विस्तृत प्रपोजल भी दिया था। इसके बाद सोनिया गांधी ने कई वरिष्ठ नेताओं के साथ इस मामले पर मीटिंग भी कर चुकी हैं लेकिन अभी तक प्रशांत किशोर की एंट्री पर फैसला नहीं हो पाया है। इससे पहले भी प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल होना चाहते थे, राहुल गांधी से मीटिंग भी हो चुकी थी लेकिन तब बाद में बात बिगड़ गई थी।


(जनता की पत्रकारिता करते हुए जनज्वार लगातार निष्पक्ष और निर्भीक रह सका है तो इसका सारा श्रेय जनज्वार के पाठकों और दर्शकों को ही जाता है। हम उन मुद्दों की पड़ताल करते हैं जिनसे मुख्यधारा का मीडिया अक्सर मुँह चुराता दिखाई देता है। हम उन कहानियों को पाठक के सामने ले कर आते हैं जिन्हें खोजने और प्रस्तुत करने में समय लगाना पड़ता है, संसाधन जुटाने पड़ते हैं और साहस दिखाना पड़ता है क्योंकि तथ्यों से अपने पाठकों और व्यापक समाज को रू—ब—रू कराने के लिए हम कटिबद्ध हैं।

हमारे द्वारा उद्घाटित रिपोर्ट्स और कहानियाँ अक्सर बदलाव का सबब बनती रही है। साथ ही सरकार और सरकारी अधिकारियों को मजबूर करती रही हैं कि वे नागरिकों को उन सभी चीजों और सेवाओं को मुहैया करवाएं जिनकी उन्हें दरकार है। लाजिमी है कि इस तरह की जन-पत्रकारिता को जारी रखने के लिए हमें लगातार आपके मूल्यवान समर्थन और सहयोग की आवश्यकता है।

सहयोग राशि के रूप में आपके द्वारा बढ़ाया गया हर हाथ जनज्वार को अधिक साहस और वित्तीय सामर्थ्य देगा जिसका सीधा परिणाम यह होगा कि आपकी और आपके आस-पास रहने वाले लोगों की ज़िंदगी को प्रभावित करने वाली हर ख़बर और रिपोर्ट को सामने लाने में जनज्वार कभी पीछे नहीं रहेगा, इसलिए आगे आयें और जनज्वार को आर्थिक सहयोग दें।)

Next Story

विविध