Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Congress Protest Bhopal : सीएम हाऊस के सामने से धरना समाप्त करने के लिए दिग्विजय सिंह ने रखी ये शर्त

Janjwar Desk
21 Jan 2022 11:19 AM GMT
Congress Protest Bhopal : सीएम हाऊस के सामने से धरना समाप्त करने के लिए दिग्विजय सिंह ने रखी ये शर्त
x
Congress Protest Bhopal : दिग्विजय सिंह ने कहा कि हम सीएम के मौखिक आश्वासन पर भरोसा नहीं कर सकते। समय तो उन्होंने आज का मिलने का दिया था, लेकिन व्यस्त कार्यक्रम बताकर पहले से तय मुलाकात को रद्द कर दिया गया।

Congress Protest Bhopal : मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में किसान हित को लेकर एक बार फिर भाजपा सरकार और प्रमुख विपक्षी पार्टी कांग्रेस के बीच ठन गई है। बताया जा रहा है कि मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान से मिलने के लिए पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने आज का समय मांगा। जब उन्हें आज समय नहीं मिला तो वह सीएम हाउस के बाहर अपने समर्थक किसानों के साथ धरने पर बैठ गए। सरकार की ओर से धरना समाप्त करने की अपील के बाद दिग्विजय सिंह ने कहा है किसानों के साथ धरना पर बैठने के लिए उन्हें मजबूर किया गया है।

पूर्व सीएम दिग्विजय सिंह ने कहा कि अब धरना उसी समय उठेगा सीएम शिवराज सिंह चौहान लिखित में समय, स्थान और तारीख बताएंगे। ऐसा न करने पर धरना जारी रहेगा। उन्होंने कहा कि 23 जनवरी को मुलाकात का समय देने की सूचना आई है, लेकिन हम उन पर भरोसा नहीं कर सकते। समय तो उन्होंने आज का मिलने का दिया था, लेकिन सीएम का व्यस्त कार्यक्रम बताकर पहले से तय मुलाकात को रद्द कर दिया गया।

दिग्विजय सिंह का आरोप है कि ऐसा ऐन मौके पर किया गया। जबकि वो मध्य प्रदेश के भोपाल, राजगढ़, विदिशा और गुना जिले में डेम और सुठालिया सिंचाई परियोजनाओं के अंतर्गत डूब में आ रहे परिवारों की समस्याओं को लेकर शिवराज सिंह चौहान से मिलना चाह रहे थे। इन जिलों के किसानों को भोपाल बुला लिया था। अचानक हम किसानों को बिना मिले वापस कैसे कर सकते हैं। किसानों की समस्याओं को लेकर हम धरने पर हैं, सीएम को जब समय मिले वो हमसे मुलाकात कर लें। किसान मुलाकात के बाद धरना समाप्त कर देंगे।

कमलनाथ : धरनास्थल पर मौजूद

दिग्विजय सिंह का कहना है कि इस संबंध में पहले उन्होंने अनेक पत्रों के माध्यम से दोनों बांधों के डूब में आने वाले किसानों की परेशानियों के बारे में मुख्यमंत्री को पत्र लिखा था, लेकिन सीएम चौहान ने पूर्व सीएम के पत्रों का जवाब नहीं दिया। इसीलिए आज वे खुद उनसे मिलने के आए, लेकिन उन्हें मिलने नहीं दिया गया। इस समय पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह, पूर्व मंत्री पीसी शर्मा के साथ हजारों सर्मथक श्यामला हिल्स स्थित सीएम हाउस के सामने धरना दे रहे हैं। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्य मंत्री कमलनाथ भी वहां पहुंच गए हैं।

हैंगर पर हुई शिवराज और कमलनाथ की मुलाकात

दूसरी तरफ सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है जिसमें मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ स्टेट हेंगर पर दोनों नेता मुलाकात कर रहे हैं। ये वीडियो आज सुबह उस वक्त का बताया जा रहा है जब शिवराज सोनकच्छ जा रहे थे और कमलनाथ छिन्दवाड़ा से आ रहे थे। तभी दोनों की मुलाकात हुई। जब मीडिया ने पूछा कि आपको सीएम ने समय दिया था, तो कमलनाथ भड़क उठे और कहा कि मुझे कोई समय नहीं दिया। मैं तो उनसे स्टेट हैंगर पर मिल गया। शिवराज सिंह समय दे रहे हैं, दिग्विजय को मैंने बता दिया है।

Next Story

विविध