Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Hijab Controversy : हिजाब विवाद में कूदे बड़बोले अनिल विज, कहा - कांग्रेस की सोच तनाव लिए जिम्मेदार

Janjwar Desk
13 Feb 2022 3:11 AM GMT
Hijab Controversy : हिजाब विवाद में कूदे बड़बोले अनिल विज, कहा - कांग्रेस की सोच तनाव लिए जिम्मेदार
x
Hijab Controversy : हेडस्कार्फ़ पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन स्कूलों और कॉलेजों में प्रचलित ड्रेस कोड का पालन किया जाना चाहिए।

Hijab Controversy : कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब विवाद थमता नजर नहीं आ रहा है। अब इसमें हरियाणा सरकार में मंत्री अनिल विज ( Anil Vij ) भी कूद पड़े हैं। उन्होंने इस मामले में कांग्रेस ( Congress ) पर निशाना साधकर इसे और तूल देने की कोशिश की है। उन्होंने देश में जारी हिजाब विवाद ( Hijab Controversy ) के लिए कांग्रेस ( Congress ) को जिम्मेदार ठहराया।

मनोहर लाल खट्टर सरकार में मंत्री और नमाज विवाद में बढ़ चढ़कर बयान देने वाले अनिल विज ( Anil Vij ) ने इस मुद्दे पर कहा कि आजादी के बाद कांग्रेस ने जो विभाजनकारी नीतियों का बीज बोया था, अब वह बड़ा हो गया है। कांग्रेस ( Congress ) ने हमेशा देश में विभाजनकारी नीतियां ही चलाईं। वो इसके अलावा कुछ नहीं सोच सकते और इस सोच ने हिंदुस्तान का बंटवारा कराया। बता दें कि इससे पहले अन्य भाजपा नेता भी हिजाब विवाद के पीछे कांग्रेस का हाथ बता चुके हैं।

हिंदूवादी नेता अनिल का कहना है कि ये बंटवारा आज तक हिंदुस्तान को चैन से रहने नहीं दे रहा है। ये कभी आतंकवादी, कभी हिजाब और कभी किसी और शक्ल में सामने आते हैं। कर्नाटक में कुछ छात्रों द्वारा हिजाब पहनने को लेकर चल रहे विवाद के बीच हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि हेडस्कार्फ़ पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन स्कूलों और कॉलेजों में प्रचलित ड्रेस कोड का पालन किया जाना चाहिए।

अगर कोई हिजाब पहनना चाहता है, तो हमें इसमें कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन अगर वे स्कूल और कॉलेज में हिजाब पहनकर जाना चाहते हैं तो उन्हें उन संस्थानों में प्रचलित ड्रेस कोड का पालन करना होगा।अगर कोई कोई ड्रेस कोड का पालन नहीं करता है तो वे घर वापस रह सकते हैं।

Hijab Controversy : फिलहाल, कर्नाटक के उडुपी में एक सरकारी इंटर कॉलेज की छात्राओं की हिजाब पहनकर क्लास करने की मांग से उठा विवाद हाईकोर्ट में विचाराधी है। अब इसकी आंच देशभर में महसूस की जा रही है।

Next Story

विविध