Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

Rajasthan News : भाजपा सांसद ने कहा गांधी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, क्या पीएम मोदी इस झूठ के खिलाफ लेंगे कड़ा एक्शन !

Janjwar Desk
28 Jun 2022 11:55 AM GMT
Rajasthan News : भाजपा सांसद ने कहा गांधी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, क्या पीएम मोदी इस झूठ के खिलाफ लेंगे कड़ा एक्शन !
x

Rajasthan News : भाजपा सांसद ने कहा गांधी ने कराई थी सुभाष चंद्र बोस की हत्या, क्या पीएम मोदी इस झूठ के खिलाफ लेंगे कड़ा एक्शन !

Rajasthan News : भाजपा सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस की हत्या महात्मा गांधी ने करवाई थी, प्रधानमंत्री तो एक को ही बनना था, महात्मा गांधी ने सुभाष चंद्र बोस को चुनाव के लिए राजी तो कर लिया लेकिन उन्हें मरवा भी दिया...

Rajasthan News : राजस्थान (Rajasthan News) के झुंझुनू (Jhunjhunu) जिले से भाजपा सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ (Narendra Kumar Khichar) ने एक विवादित बयान दिया है। बता दें कि भाजपा सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा कि गांधीजी ने सुभाष चंद्र बोस को मरवाया था। उनके इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

सोशल मीडिया पर विवादित बयान वायरल

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार सांसद खीचड़ 25 जून को बाकरा गांव में स्वतंत्रता सेनानी श्योलाल खीचड़ की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में गए थे। कार्यक्रम में भाजपा सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस की हत्या महात्मा गांधी ने करवाई थी। प्रधानमंत्री तो एक को ही बनना था। महात्मा गांधी ने सुभाष चंद्र बोस को चुनाव के लिए राजी तो कर लिया लेकिन उन्हें मरवा भी दिया। साथ ही बीजेपी सांसद ने यह भी कहा कि राजा-महाराजाओं के समय से ही यह परंपरा रही है कि बेटा ही बाप को कत्ल करके राज करता है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के समय भी यह भावना थी। भाजपा सांसद नरेंद्र खीचड़ के इस बयान का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया।

विवाद बढ़ने पर सांसद ने दी सफाई

सोशल मीडिया पर विदादित बयान वायरल हो गया। विवाद बढ़ता देख भाजपा सांसद नरेंद्र खीचड़ ने सफाई दी। सांसद ने कहा कि मेरे कहने का मतलब वह नहीं था। मेरे कहने का मतलब था कि आजादी के बाद प्रथम प्रधानमंत्री सुभाष चंद्र बोस को बनना चाहिए था। गांधी चाहते तो सुभाष चंद्र बोस प्रधानमंत्री बन सकते थे। साथ ही उन्होंने कहा कि मैं बस यह कहना चाह रहा था कि गांधी के कारण ही सुभाष चन्द्र बोस प्रधानमंत्री नहीं बन पाए। गांधी ने सुभाषचन्द्र बोस का पॉलिटिकल मर्डर कर दिया। ना कि सच में जान से मार दिया। वहीं उन्होंने यह भी कहा कि मेरे बयान का गलत मतलब निकाला जा रहा है। मैं गांधीजी के मार्ग पर चलने वाला व्यक्ति हूं। दफ्तर में उनकी फोटो लगा रखी है।

कांग्रेस ने विवादित बयान पर जताई नाराजगी

वहीं पूर्व मंत्री व सांगोद से कांग्रेस विधायक भरत सिंह ने सांसद नरेंद्र खीचड़ के विवादित बयान पर नाराजगी जताई है। उन्होंने सांसद नरेंद्र खीचड़ के बयान को लेकर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा है। जिसमें उन्होंने लिखा कि इस प्रकार की टिप्पणी करने पर नरेंद्र खीचड़ को संसद की सदस्यता से बर्खास्त किया जाए। उनके खिलाफ देशद्रोह का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। यह राष्ट्र हित में होगा।

PM सांसद की झूठ के खिलाफ लेंगे कड़ा एक्शन?

अब बड़ा सवाल यह है कि क्या प्रधानमंत्री अपने पार्टी के सांसद के इस झूठ के खिलाफ कोई कड़ा कदम उठाएंगे या नहीं। बता दें कि सोशल मीडिया पर यूजर्स भी अपनी कड़ी प्रतिक्रिया व्यक्त कर रहे हैं। साथ ही कह रहे हैं कि अब पीएम नरेंद्र मोदी अपने सांसद के खिलाफ कोई एक्शन नहीं लेंगे। बता दें कि एक यूजर ने लिखा है कि 'इस बात की पूरी गारंटी है कि महात्मा गांधी के अपमान पर कोई कड़ी कार्रवाई नहीं की जाएगी।'

Next Story

विविध