Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

किसानों के मुद्दे पर सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, किसान आंदोलन पर मोदी सरकार को सुनाई खरी-खोटी

Janjwar Desk
8 Dec 2021 4:55 AM GMT
किसानों के मुद्दे पर सोनिया गांधी का केंद्र पर हमला, किसान आंदोलन पर मोदी सरकार को सुनाई खरी-खोटी
x

कांग्रेस संसदीय दल को सोनिया गांधी ने संबोधित किया। 

कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी संसदीय दल की बैठक में मोदी सरकार पर जमकर हमला बोला है। उन्होंने मोदी सरकार को असंवेदनशील सरकार करार दिया है।

नई दिल्ली। शीतकालीन सत्र के बीच आज कांग्रेस संसदीय दल ( Congress Parliamentary Party ) की बैठक पार्टी की अध्यक्ष सोनिया गांधी ( Sonia Gandhi ) के नेतृत्व में जारी है। के नेताओं और सांसदों को संबोधित करते हुए सोनिया गांधी ने मोदी सरकार ( Modi overnment ) पर हमला बोला है। उन्होंने किसानों के मुद्दे ( Kisan Andolan ) पर मोदी सरकार को पूरी तरह से संवेदनहीन ( Insensative ) सरकार करार दिया है।

सोनिया गांधी( Sonia Gandhi ) ने कहा कि किसान आंदोलन ( Kisan andolan ) को केंद्र सरकार ( Central Government ) ने गैर जिम्मेदाराना तरीके से हैंडल किया है। इसके साथ ही उन्होंने राज्यसभा से 12 सांसदों का निलंबन वापस लेने की मांग की है। इतना ही नहीं उन्होंने आज महंगाई ( Price hike ) को लेकर भी केंद्र को आड़े हाथों लिया है। साथ ही कहा कि महंगाई की मार से देश की जनता त्रस्त है और सरकार इसको लेकर पूरी तरह से लापरवाह है। पार्टी के नेताओं और सांसदों को इस मुद्दे पर जानता के बीच जाने और उन्हें केंद्र की जन विरोधी नीतियों से अवगत कराने का आह्वान उन्होंने किया है।

सांसदों के निलंबन पर सुनाई खरी खोटी

कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि लोग अब बदलाव चाहते हैं। एक तरफ सरकार देश की संपत्ति को बेच रही हैं तो वहीं दूसरी तरफ आम लोग महंगाई से त्रस्त हैं। सोनिया गांधी ने राज्यसभा से 12 सांसदों के निलंबन पर भी सरकार को खरी खोटी सुनाई। सोनिया गांधी ने कहा कि मोदी सरकार का यह कदम अस्वीकार्य है। हम निलंबित हुए सांसदों के साथ खड़े हैं और सरकार को इसे वापस लेना ही होगा।

12 दिसंबर को महंगाई के मुद्दे पर प्रदर्शन

कांग्रेस संसदीय दल की बैठक में उन्होंने कहा कि महंगाई के मुद्दे पर 12 दिसंबर को एक बड़े प्रदर्शन की तैयारी में भी है।

कांग्रेस करेगी मृतक किसानों का सम्मान

उन 700 किसानों का सम्मान होना चाहिए, जिन्होंने आंदोलन के दौरान जान गंवा दी। किसानों और आम लोगों के प्रति मोदी सरकार असंवेदनशील है। जरूरी चीजों की कीमतों में तेजी से इजाफा होने के चलते हर परिवार का मासिक बजट बिगड़ गया है। राहुल गांधी ने भी किसानों के मुद्दे पर संसद में बात की थी। सरकार का कहना है कि उसके पास आंदोलन में मरे लोगों का आंकड़ा नहीं है। मेरे पास 500 से ज्यादा लोगों के नाम हैं। इन लोगों को पंजाब सरकार ने मुआवजा दिया है और 152 लोगों को नौकरी भी दी है। राहुल गांधी ने कहा था कि मैं संसद में इस पूरी सूची को रखता हूं और सरकार इसकी मदद से किसानों को मदद कर सकती है।

Next Story