Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को समर्थन का किया ऐलान, जानिए क्या कहा नरेश सुरेश टिकैत ने

Janjwar Desk
16 Jan 2022 1:51 PM GMT
भारतीय किसान यूनियन ने SP-RLD गठबंधन को समर्थन का किया ऐलान, जानिए क्या कहा नरेश सुरेश टिकैत ने
x

भारतीय किसान यूनियन नरेश टिकैत ने लोगों से सपा-आरएलडी गठबंधन को जिताने की अपील की। 

UP Election 2022: भारतीय किसान यूनियन नरेश टिकैत ने विधानसभा चुनाव में आरएलडी और सपा को समर्थन देने की घोषणा की।

UP Election 2022 : भारतीय किसान यूनियन नरेश टिकैत ने विधानसभा चुनाव में आरएलडी और सपा को समर्थन देने की घोषणा की। बता दें कि नरेश टिकैत की लीडरशिप वाली भारतीय किसान यूनियन ( BKU ) ने किसान आंदोलन ( Kisan Andolan ) में बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया था। अब भारतीय किसान यूनियन ने समाजवादी पार्टी ( Samajwadi Party ) और आरएलडी ( Rashtriya Lok Dal ) को समर्थन देने का ऐलान किया है।

टिकैत के फैसले से सियासी सरगर्मी तेज

हालांकि, संयुक्त किसान मोर्चा ने अभी तक कोई चुनावी अपील नहीं की है, लेकिन भारतीय किसान यूनियन के अध्यक्ष नरेश टिकैत ( Naresh Tikait ) के इस फैसले से राजनीतिक चर्चाएं तेज हो गई हैं। दरअसल, राष्ट्रीय लोक दल के प्रमुख जयंत चौधरी ने अपने पुराने साथी और दो बार के विधायक रहे राजपाल सिंह बालियान को बुढ़ाना सीट से रालोद का टिकट दिया है। सिंबल मिलने के बाद राजपाल सिसौली पहुंचे।

जहां भी गठबंधन प्रत्याशी हो उसको जिताओ

खास बात यह है कि जब इस बात का नरेश टिकैत ऐलान कर रहे थे ठीक उसी समय मीरापुर से गठबंधन प्रत्याशी चंदन सिंह चौहान भी वहां पहुंच गए। दोनों प्रत्याशियों ने नरेश टिकैत से आशीर्वाद लिया। उनके हाथों सिंबल पत्र भी लिया। नरेश टिकैत ( Naresh Tikait ) बालियान खाप के चौधरी भी हैं। इस मौके पर सभा को संबोधित करते हुए नरेश टिकैत ने कहा कि जहां भी गठबंधधन प्रत्याशी हो, उसको जिताओ। यह चुनाव आपकी प्रतिष्ठा और परीक्षा का है। सभी अच्छी तरह से इस चुनाव को लड़े।

सपा-रालोद गठबंधन म्हारे गठबंधन : ​बीकेयू अध्यक्ष

बीकेयू अध्यक्ष नरेश टिकैत ने सपा-रालोद गठबंधन को म्हारे गठबंधन कहकर संबोधित किया। साथ ही कहा कि जहां भी जिसकी बातचीत हो गठबंधन को जिताओ। आप लोगों की परीक्षा की घड़ी है। इस गठबंधन से अलग जो कोई भी जाए उसे बड़े अच्छे तरीके से मनाओ और इस गठबंधन को सफल बनाओ। इतना ही नहीं, नरेश टिकैत ने स्पष्ट कहा कि जो कहना था, कह दिया। मतलब निकाल लो।इस बयान के बाद सोशल ​मीडिया पर नरेश टिकैत के भाषण वाला वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है।

भाजपा के खिलाफ खुलकर बयान देने से अभी तक बचते रहे हैं राकेश टिकैत

गौरतलब है कि कृषि कानूनों की वापसी के बाद से किसान संगठन बीजेपी के खिलाफ खुलकर बोलने से बचते रहे हैं। खुद राकेश टिकैत ( Rakesh Tikait ) हर दिन मीडिया के सवालों पर चुनाव को लेकर कुछ भी खुलकर बोलने से बचते दिखते हैं। वह कहते रहे हैं कि जनता सब जानती है, किसको वोट देना है किसको नहीं देना है। शनिवार को संयुक्त किसान मोर्चा की प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान भी उन्होंने यह साफ नहीं किया कि मिशन यूपी के तहत वे क्या करने वाले हैं।

Next Story

विविध