Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

मायावती ने कहा था - सपा को हराने के लिए BJP को वोट करें, क्या BSP के साइलेंट वोटर्स ने योगी का तो साथ नहीं दे दिया!

Janjwar Desk
10 March 2022 5:11 AM GMT
मायावती ने कहा था - सपा को हराने के लिए BJP को वोट करें, क्या BSP के साइलेंट वोटर्स ने योगी का तो साथ नहीं दे दिया!
x
UP Election Result 2022 Updates : मायावती ने कहा था - सपा को हराने के लिए भाजपा को वोट करें, क्या बसपा के साइलेंट वोटर्स ने योगी का तो साथ नहीं दे दिया!

UP Election Result 2022 Updates : उत्तर प्रदेश सहित पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव के लिए डाले गए मतों की गिनती का काम सुबह आठ बजे से जारी है। ताजा रूझान में उत्तर प्रदेश की कुल 403 सीटों वाली विधानसभा में भाजपा ( BJP ) बहुमत मिल गया है। शुरूआती रुझान को देखते हुए बहुजन समाज पार्टी ( BSP ) सुप्रीमो मायावती ( Mayawati ) का वो बयान सच होता नजर आ रहा है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सपा ( SP ) को हराना है, चाहे भाजपा को वोट देना पड़े। यूपी में प्रारंभिक रूझानों को देखते हुए चर्चा का बाजार गरम है कि सही मायने में तो मायावती में समर्थकों ने भाजपा यानि योगी आदित्यनाथ ( Yogi Adityanath ) को वोट तो नहीं दे दिया।

ताजा रूझानों में भाजपा 403 में से 264 सीटों पर आगे हैं। यानि बहुत से 40 सीट ज्यादा है। इस रूझान से साफ है कि भाजपा दोबारा यूपी में प्रचंड बहुमत से चुनाव जीतने जा रही है। हालांकि, इसका अभी दावा नहीं किया जा सकता, ऐसा इसलिए​ कि ये अभी प्रारंभिक रुझान हैं। प्रभावी रुझान के लिए अभी कुछ और देर तक इंतजार करना मुनासिब रहेगा।

इसके बाद भी कुछ कहना बाकी है - प्रियंका

दरअसल, पिछले कुछ महीनों से उत्तर प्रदेश ( Uttar Pradesh ) में विधानसभा चुनाव के लिए तमाम राजनीतिक दल अपनी जोर-आजमाइश कर रहे थे। सात चरणों में मतदान संपन्न होने के बाद आज सुबह से वोटों की काउंटिंग जारी है। ताजा रुझान चौंकाने वाले हैं। ऐसा लग रहा है भाजपा का यूपी में दूसरी बार सरकार बनना तय है। इस बीच बसपा सुप्रीम मायावती ( Mayawati ) की एक खबर की फिर से चर्चा शुरू हो गई है। हाल ही में आईबीसी ने मायावती के हवाले से खबर चलाई थी कि उन्होंने लोगों से कहा था कि सपा को हराना है, भले भाजपा को वोट देना पड़े। आईबीसी ने जनवरी 2021 में इस खबर को चलाया था। खबर में प्रियंका गांधी ( Priyanka Gandhi Wadra ) का भी बयान है जिसमें वह कहती हैं अब क्या इसके बाद भी कुछ बाकी है। खबर में निलंबित विधायकों के नाम भी लिखे गए हैं।

मायावती ने लोकसभा चुनाव के बाद सपा से खटास होने पर दिया था ये बयान

सोशल मीडिया पर वायरल इस खबर की पड़ताल करने पता चला कि मायावती ने 2020 में इन पार्टी के कुछ विधायकों को निलंबित कर दिया था। इन विधायकों पर आरोप था कि इन्होंने बसपा के राज्यसभा उम्मीदवार रामजी गौतम का विरोध किया था। मायावती ने आरोप लगाया था कि इन विधायकों ने सपा के टिकट के लालच में पार्टी विरोधी गतिविधियां की है, जिसकी वह से उन्हें निलंबित किया गया था। उस समय मायावती ने कहा था कि 2019 में लोकसभा चुनाव में एनडीए को हराने के लिए सपा के साथ हाथ मिलाया था लेकिन सपा के लोग अब हमारी अनदेखी कर रहे हैं। इसलिए विधान परिषद के चुनाव में हम सपा को बुरी तरह से हराएंगे, फिर इसके लिए अगर भाजपा या किसी अन्य दल के उम्मीदवार को वोट देना पड़े तो भी देंगे।

बता दें कि मायावती ने हाल फिलहाल में इस तरह का कोई बयान नहीं दिया है, लेकिन सोशल मीडिया पर लोग उनके पुराने बयान और वो भी विधान परिषद के सदस्यों के चुनाव को लेकर दिया था। मायावती के इस बयान का मौजूदा विधानसभा चुनाव से कोई-लेना देना नहीं है।

Next Story

विविध