Begin typing your search above and press return to search.
राजनीति

सत्यपाल मलिक के खुलासे से PM मोदी के कई झूठ आये सामने, पुलवामा के 40 शहीदों पर अब क्या कहेंगे प्रधानमंत्री !

Janjwar Desk
15 April 2023 10:01 AM GMT
सत्यपाल मलिक के खुलासे से PM मोदी के कई झूठ आये सामने, पुलवामा के 40 शहीदों पर अब क्या कहेंगे प्रधानमंत्री !
x
Satyapal Malik Exposed PM Modi : सत्यपाल मलिक के J&K के राज्यपाल रहते 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़े आतंकी हमले पर सत्यपाल मलिक कहते हैं, PM मोदी को जम्मू-कश्मीर के बारे में जानकारी नहीं है। पुलवामा में 40 जवानों के शहीद होने के बाद मोदी ने उन्हें चुप रहने को कहा था....

Satyapal Malik Exposed PM Modi : सोशल मीडिया पर आज सत्यपाल मलिक ट्रेंड कर रहा है, जिन्होंने प्रधानमंत्री मोदी पर एक बड़ा खुलासा किया है। बिहार, जम्मू.कश्मीर, गोवा और मेघालय के राज्यपाल और पीएम मोदी के बेहद करीबी रह चुके सत्यपाल मलिक के पुलवामा कांड पर बड़े खुलासे से राजनीतिक सरगर्मियां बढ़ गयी हैं।

‘मोदी सरनेम’ कंट्रोवर्सी के बाद अपनी सांसदी खोने वाले कांग्रेस नेता राहुल गांधी सत्यपाल मलिक के बयान के हवाले से कहते हैं, ‘ प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं है। सत्यपाल मलिक ने हाल ही एक इंटरव्यू में सनसनीखेज दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी को करप्शन से नफरत नहीं है।’

गौरतलब है कि पूर्ण राज्य के तौर पर जम्मू कश्मीर के आखिरी राज्यपाल रहे सत्यपाल मलिक के कार्यकाल में ही वहां से आर्टिकल 370 खत्म किया गया था और राज्य को दो हिस्सों लद्दाख और जम्मू-कश्मीर में बांटकर मोदी सरकार ने केंद्रशासित प्रदेश बना दिया था।

पूर्व राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने एक यू ट्यूब चैनल को दिये इंटरव्यू में दावा किया है, ‘प्रधानमंत्री जी को करप्शन से कोई बहुत नफरत नहीं है। उसका बड़ा सबूत है कि मैंने गोवा में उनसे शिकायत की कि ये करप्शन हो रहा है, लो लेवल करप्शन हो रहा है। तीन दिन बाद उन्होंने खुद मुझे फोन करके कहा कि सत्यपाल भाई आपकी जानकारी गलत है।’ मैंने पूछा, ‘आपने किससे मालूम किया, उन्होंने कहा कि फलां आदमी से मालूम किया।’ मैंने कहा कि ये आदमी तो खुद चीफ मिनिस्टर के घर में बैठकर पैसे ले रहा है। उसके एक हफ्ते बाद मेरा ट्रांसफर कर दिया गया तो मैं कैसे मान लूं कि प्रधानमंत्री मोदी को करप्शन से दिक्कत है।

सत्यपाल मलिक के जम्मू कश्मीर के राज्यपाल रहते 2019 में पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर बड़े आतंकी हमले पर सत्यपाल मलिक कहते हैं, प्रधानमंत्री मोदी को जम्मू-कश्मीर के बारे में जानकारी नहीं है। पुलवामा में हुए आतंकी हमले में 40 जवानों के शहीद होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने उन्हें चुप रहने को कहा था।

सत्यपाल मलिक ने यह भी कहा कि उन्हें राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल ने भी पुलवामा हमले पर चुपचाप रहने की हिदायत दी थी। जाहिर तौर पर इसका मकसद चुनावों में सरकार और बीजेपी को फायदा पहुंचाने के लिए पुलवामा हमले का सारा ठीकरा पाकिस्तान पर फोड़ना था, जिसका अहसार मुझे बाद में हआ। मलिक की मानें तो पाकिस्तान से 300 किलो आरडीएक्स लेकर गाड़ी जम्मू-कश्मीर के गांवों में 10-15 दिन घूमती रही और किसी को पता ही नहीं चला। आखिर यह खुफिया विभाग की बड़ी नाकामयाबी नहीं है तो क्या है।

सत्यपाल मलिक के मुताबिक, ’सीआरपीएफ ने जवानों को ले जाने के लिए एयरक्राफ्ट मांगा था, लेकिन उन्हें नहीं दिया गया। हमले के दिन ही मैंने प्रधानमंत्री से कहा था कि ये हमारी गलती से हुआ था। अगर हम एयरक्राफ्ट दे देते तो ये न होता। इसके बाद प्रधानमंत्री मोदी ने मुझे हिदायत देते हुए कहा था तुम अभी चुप रहो।’

सत्यपाल मलिक ने न सिर्फ मोदी और राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजित डोभाल बल्कि भाजपा नेता राम माधव पर भी गंभीर आरोप जड़ते हुए कहा, ‘राम माधव ने एक पनबिजली योजना और रिलायंस इंश्योरेंस स्कीम की मंजूरी के लिए उनसे संपर्क किया था, लेकिन मैंने साफ साफ कह दिया था कि मैं गलत काम नहीं करूंगा। हालांकि राम माधव ने सत्यपाल मलिक के इस दावे को झूठा बताते हुए उनपर मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की बात कही है।

Next Story

विविध