Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Allahabad University : 'उसकी शादी हो गई, अब जीने की इच्छा खत्म...', हॉस्टल में रिसर्च स्कॉलर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट मिला

Janjwar Desk
22 March 2022 2:49 PM GMT
Allahabad University : उसकी शादी हो गई, अब जीने की इच्छा खत्म हो गई.., हॉस्टल में रिसर्च स्कॉलर ने की खुदकुशी, सुसाइड नोट मिला
x

(प्रयागराज : शोध छात्र ने हालैंड हाल हॉस्टल में की आत्महत्या, लड़की से शादी न होने का जताया अफसोस)

Allahabad University : पुलिस ने संजय के कमरे की तलाशी ली, इस दौरान उन्हें एक सुसाइड नोट मिला जिसमें एक लड़की का भी जिक्र किया गया है....

Allahabad University : प्रयागराज के इलाहाबाद यूनिवर्सिटी के हालैंड हाल हॉस्टल में सोमवार रात करीब 1 बजे एक शोधछात्र ने खुदकुशी (Sucide) कर ली। इसकी जानकारी जैसे उसके साथियों को हुई तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने छात्र को फांसी के फंदे से उतारा लेकिन तब तक शोध छात्र दम तोड़ चुका था।

पुलिस ने परिवार को सूचना देने के साथ ही शव को रात में ही पोस्टमार्टम (Postmortem) के लिए भेज दिया। परिवारवाले पोस्टमार्टम के शव लेकर घर चले गए। पुलिस कमरे की तलाशी ली तो सुसाइड नोट भी मिला है। इस सुसाइड नोट में आत्महत्या के लिए किसी को जिम्मेदार नहीं ठहराया गया है। छात्र बांदा का रहने वाला था।

खबरों के मुताबिक 28 वर्षीय संजय पटेल बांदा जिले के गांव पलानी के रहने वाला था। वह साल 2011 से प्रयागराज में रहकर इलाहाबाद यूनिवर्सिटी से बीए और एमए की परीक्षा पास था। इसके बाद वह वर्तमान में पूर्वांचल यूनिवर्सिटी (Purvanchal University) का रिसर्च स्कॉलर था।संजय प्राचीन इतिहास विभाग से शोध कर रहा था। वह हालैंड हाल छात्रावास (Holland Hall Hostel) के कमरा नंबर 77 में रह रहा था।

पुलिस ने संजय के कमरे की तलाशी ली। इस दौरान उन्हें एक सुसाइड नोट (Sucide Note) मिला जिसमें एक लड़की का भी जिक्र किया गया है। उसमें इस बात का भी अफसोस जताया गया है कि वह जिस लड़की बेइंतहा मोहब्बत करता था अब उसकी शादी हो गई है। अब उसकी जीने की इच्छा खत्म हो रही है। उसने अपनी आत्महत्या के लिए किसी को भी जिम्मेदार नहीं ठहराया है। साथ ही लिखा है कि मेरी आत्महत्या के लिए किसी को परेशान न किया जाए।

संजय भाई-बहनों में सबसे बड़ा था। उसका एक छोटा भाई और छोटी बहन है। पुलिस का कहना है कि सुसाइड नोट मिला है इसमें किसी को भी मौत के लिए जिम्मेदार नहीं ठहराया गया।

Next Story

विविध