Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Balrampur Crime News : सपा नेता और पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष की धारदार हथियार से निर्मम हत्या, पुलिस की कार्यप्रणाली पर उठने लगे सवाल

Janjwar Desk
5 Jan 2022 7:18 AM GMT
बलरामपुर में अज्ञात बदमाशों ने सपा नेता फिरोज पप्पू की धारदार हथियार से हत्या कर दी
x

(समाजवादी पार्टी के नेता फिरोज पप्पू की हत्या)

Balrampur Crime News : घटना मंगलवार की देर रात करीब ग्यारह बजे हुी। फिरोज प्पू उस वक्त लखनऊ से घर लौटे ही थे और अपने घर के पास ही सिगरेट खरीद रहे थे....

Balrampur Crime News : उत्तर प्रदेश के बलरामपुर जिले (Balrampur District) में हत्या का एक सनसनीखेज मामला सामने आया है। मंगलवार की देर रात जिले का तुलसीपुर शहर उस वक्त हैरान रह गया जब नगर पंचायत अध्यक्ष प्रतिनिधि, सपा नेता, पूर्व नगर पंचायत अध्यक्ष फिरोज पप्पू (Firoz Pappu) पर धारदार हथियार से अज्ञात बदमाशों ने हमला कर दिया। हमलावरों ने ताबड़तोड़ हमलाकर तुलसीपुर (Tulsipur) के जरवा मार्ग पर उनके घर के पास ही उन्हें लहूलुहान कर दिया। उनके गले, सिर, माथे और शरीर के अन्य जगहों पर गंभीर के चोट के निशान पाए गए। खबरों के मुताबिक बदमाशों ने पहले गोली मारी फिर धारदार हथियार से हमला कर दिया। आनन फानन में स्थानीय लोगों ने उन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचाया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

फिरोज पप्पू की हत्या की खबर तेजी से इलाके में फैल गई। यह घटना मंगलवार की देर रात करीब ग्यारह बजे हुी। फिरोज प्पू उस वक्त लखनऊ से घर लौटे ही थे और अपने घर के पास ही सिगरेट खरीद रहे थे। तभी अचानक कुछ लोग आए और उनपर ताबड़तोड़ हमले करना शुरू कर दिया। इससे पहले कि वह कुछ समझ पाते हमलावरों ने अपना काम कर लिया। उनके शरीर पर कई हमले किए और गला रेत दिया। बताया जा रहा है कि उन्हें पहले गोली मारी गई जबकि डॉक्टरों का कहना है कि पोस्टमॉर्टम के बाद ही स्पष्ट हो पाएगा कि गोली मारी गई है या नहीं।

वहीं इस सनसनीखेज खटना के बाद पुलिस फोर्स हरकत में आ गई है। देवीपाटन रेंज के डीआईजी उपेंद्र कुमार अग्रवाल और एसपी हेमंत कुटियाल समेत अन्य आला अधिकारियों ने मौके पर जांच पड़ताल की। सभी अधिकारियों ने तुलसीपुर पहुंचकर मामले की जानकारी की और टीमों को गठित करके घटना की जांच का निर्देश दिया है।

इसक घटना के बाद से सपा के नेताओं और समर्थकों में गुस्सा है। देर रात फिरोज पप्पू के समर्थक और परिजन घटना में शामिल लोगों की गिरफ्तारी की मांग करते रहे और शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजने से इनकार करने लगे। डीआईजी और एसपी समेत तमाम आला अधिकारियों के समझाने और जल्द से जल्द घटना में शामिल बदमाशों को पकड़ने के आश्वासन के बाद शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेजा जा सका।

एसपी हेमंत कुटियाल ने बताया कि मौके पर पहुंचकर मामले की जांच की जा रही है। शांति व्यवस्था कायम है। मामले में तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज किया जाएगा और दोषियों के ऊपर कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

मौजूद समय में फिरोज पप्पू की पत्नी कहकशां फिरोज तुलसीपुर नगर पंचायत परिषद की चेयरमैन हैं। बीते कुछ दिनों में तीन ग्राम प्रधानों या उनके प्रतिनिधियों की हत्या हो चुकी है। फिरोज पप्पू की हत्या के बाद पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठना शुरू हो गए हैं।

स्थानीय लोगों का कहना है कि जब जनप्रतिनिधि ही सुरक्षित नहीं हैं तो आम लोगों की सुरक्षा कैसे सुनिश्चित की जा सकती है।

Next Story

विविध