Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Kannauj News : कन्नौज में फिर धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने की कोशिश, मंदिर से शिवलिंग गायब करने को लेकर 28 पर FIR

Janjwar Desk
28 Sep 2021 12:06 PM GMT
kannauj news
x
(प्रतीकात्मक तस्वीर)
Kannauj News : कन्नौज में इससे पहले भी धार्मिकसौहार्द खराब करने का प्रयास किया जा चुका है, लगभग पांच से छह साल पहले अराजक तत्वों ने इसी तरह की घटना को अंजाम देकर कन्नौज को दंगों की आग में झोंक दिया था...

Kannauj News (जनज्वार) : उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) की इत्र नगरी कन्नौज में अराजक तत्वों ने एक बार फिर माहौल खराब करने का प्रयास किया है। यहां रात के समय एक धार्मिक स्थल से कुछ लोगों ने शिवलिंग गायब कर दिया। स्थानीय लोगों को जानकारी होने पर मौके पर भारी भीड़ जमा हो गई। पुलिस ने मामले में हस्तक्षेप करते हुए 28 लोगों के खिलाफ मुकदमा कायम किया है।

जानकारी के मुताबिक, सोमवार 27 सितंबर की देर रात चिरैयागंज की कांशीराम कालोनी (Kanshiram Colony) स्थित शिव मंदिर से कुछ अराजक तत्वों ने शिवलिंग ही गायब कर दिया। इस दौरान कालोनी में रहने वाली सरोज नाम की महिला ने अराजक तत्वों को शिवलिंग हटाते देख लिया, जिसका सरोज ने विरोध किया तो दबंग उसे जातिसूचक गालियां देते हुए भाग गये।

मोहल्ले में शिवमंदिर (Shiv Temple) से शिवलिंग गायब होने की सूचना जंगल की आग की तरह फैली, जिस पर लोगों में आक्रोश पनपने लगा। देखते ही देखते मौके पर सैकड़ों की तादाद में भीड़ जमा होने लगी। हंगामें की सूचना मिलते ही सीओ सिटी शिव प्रताप सिंह मय फोर्स घटनास्थल पर पहुँचे।

पुलिसिया छानबीन में पता चला कि कचहरी टोला निवासी समशुल कमर की कालोनी के पास ही अगरबत्ती फैक्ट्री है, जिसकी सफाई कराते वक्त शिव मंदिर से शिवलिंग को हटा दिया गया था। मामले की जानकारी मिलते ही कई हिंदूवादी संगठनो के लोग कोतवाली जा पहुँचे। संगठनो ने घटना को लेकर नाराजगी जाहिर की है।

हालांकि, कोतवाली पुलिस ने शिवलिंग बरामद कर उसी स्थान पर स्थापित करा दिया है। महिला सरोज की तहरीर पर पुलिस ने कचहरी टोला निवासी समशुल कमर पुत्र आलम शेर सहित फौजी पुत्र नफीस, हाशिम उर्फ नचनिया, जावेद पुत्र पुत्तन, सद्दाम और मुदस्सिर समेत 22 अन्य के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है।

गौरतलब है कि कन्नौज में इससे पहले भी धार्मिक सौहार्द खराब करने का प्रयास किया जा चुका है। लगभग पांच से छह साल पहले अराजकतत्वों ने इसी तरह की घटना को अंजाम देकर कन्नौज को दंगों की आग में झोंक दिया था। यही प्रयास इस बार भी किया गया। इस मामले की तफ्तीश सीओ सिटी शिव प्रताप सिंह कर रहे हैं।

Next Story

विविध