Begin typing your search above and press return to search.
समाज

Gwalior News: शादी के 7 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो पति ने मांगा तलाक, पहली पत्नी को छोड़ की थी दूसरी शादी

Janjwar Desk
31 Oct 2021 9:02 AM GMT
Gwalior News: शादी के 7 साल बाद भी बच्चा नहीं हुआ तो पति ने मांगा तलाक, पहली पत्नी को छोड़ की थी दूसरी शादी
x
दूसरी पत्नी से भी बच्चे नहीं हुए तो पति ने तलाक की अर्जी दी
Gwalior News: पति का कहना है कि वह दूसरी पत्नी को अपने साथ नहीं रखेगा। वह पढ़ी-लिखी नहीं है। गृहस्थी के काम के अलावा उसे कोई काम नहीं आता। न ही वो संतान का सुख देने के काबिल है। इस आधार पर पति ने फैमिली कोर्ट में तलाक का आवेदन पेश कर दिया है।

Gwalior News: ग्वालियर में एक व्यक्ति को बच्चे पैदा करने के लिए दूसरी बार तलाक (Divorce) चाहिए। पहली पत्नी से संतान न होने के कारण वह उसे भी तलाक दे चुका है। अब दूसरी पत्नी को तलाक देकर शख्स तीसरी शादी करने की जिद पर अड़ा है। शख्स ने अपना वंश बढ़ाने के लिए फैमिली कोर्ट में तलाक का आवेदन दिया है। पति का कहना है कि उसकी शादी को 7 साल बीत चुके हैं लेकिन इसके बाद भी उसकी पत्नी को बच्चा नहीं हो रहा है। इस आधार पर वह तलाक चाहता है। जबकि दूसरी पत्नी का कहना है कि मरते दम तक पति के साथ ही रहूंगी।

मामला मध्य प्रदेश के ग्वालियर (Gwalior) का है। यहां व्यक्ति ने 13 अप्रैल 2015 को मुरार निवासी युवती से दूसरी शादी की थी। यह विवाह दोनों पक्षों के परिजनों की सहमति से हुआ था। शादी के 7 साल होने के बाद भी वह मां नहीं बन सकी। इसको लेकर मियां बीवी में विवाद होने लगा। इसी बीच महिला को किडनी में पथरी का दर्द शुरु हुआ और फरवरी 2021 में वह अपने पिता के घर इलाज के लिए चली गई। महिला का आरोप है कि इसके बाद पति उसे लेने ही नहीं पहुंचा।

जब पिता ने बेटी को ससुराल भेजने की बात कही तो पति ने मना कर दिया कि अब भेजने की जरूरत नहीं है। पति का कहना है कि वह दूसरी पत्नी को अपने साथ नहीं रखेगा। उसका कहना था कि आपकी बेटी पढ़ी-लिखी नहीं है। गृहस्थी के काम के अलावा उसे कोई काम नहीं आता है। इसके बाद पति ने तलाक का आवेदन पेश कर दिया कि उसकी पत्नी गर्भ धारण नहीं कर सकती है। उसे अपना वंश आगे बढ़ाना है और इसलिए उसे तलाक चाहिए। जब पत्नी को तलाक की जानकारी मिली तो उसने वापसी के लिए कोर्ट में आवेदन पेश किया है।

वहीं, पत्नी ने भी पति पर कई आरोप लगाए है। पत्नी ने कोर्ट में बताया कि शादी के कुछ दिन तक पति अच्छा व्यवहार करता था, पर उसके बाद पति और ससुराल वालों का व्यवहार बदल गया। महिला का आरोप है कि घर में खाने-पीने के लिए भी ठीक से नहीं देते थे। हर समय दहेज में एक लाख रुपए की मांग करते थे। इसके अलावा जब वह बीमार होती थी, तो पति ने इलाज भी नहीं करवाया। पिता के भरोसे इलाज कराना पड़ता था।

पत्नी पर लगाया इस बात का आरोप

बताय़ा जा रहा है कि शख्स ने महिला से दूसरी शादी की थी। उसने अपनी पहली पत्नी से भी बच्चा न होने के कारण तलाक लिया था। बच्चे पैदा न होने का सारा दोष उसने दोनों पत्नियों पर ही लगा दिए। पहली पत्नी पर इसी तरह आरोप लगाते हुए उसने तलाक के लिए आवेदन किया था। उसके बाद आपसी समझौते के तहत दोनों ने तलाक ले लिया। अब पति दूसरी पत्नी को छोड़कर तीसरी शादी करना चाहता है।

Next Story

विविध