Begin typing your search above and press return to search.
समाज

दर्दनाक : 11 साल की बच्ची ने मां के इलाज के खातिर किया अपने जिस्म को सौदा, 5 हजार में बिकने को हो गयी थी तैयार

Janjwar Desk
2 Oct 2021 8:56 AM GMT
दर्दनाक : 11 साल की बच्ची ने मां के इलाज के खातिर किया अपने जिस्म को सौदा,  5 हजार में बिकने को हो गयी थी तैयार
x

file photo

कैंसर के कारण अपनी मां को हर पल जूझता देख 11 वर्षीय बेबस बच्ची ने महज 5 हजार रुपयों के खातिर अपना वर्जिनिटी बेचने को तैयार हो गयी...

जनज्वार। महिलाओं-बच्चियों के यौन उत्पीड़न की घटनायें समाज में बहुत आम हो चुकी हैं, मगर इसी बीच कुछ ऐसी दिल दहलाने वाली घटनायें सामने आती हैं जिनके देख-सुनकर इंसानियत पर से ही भरोसा उठ जाये। अब ऐसा ही एक मामला नागपुर से सामने आयी है, जहां मां की बीमारी का फायदा उठाते हुए 11 साल की बच्ची की वर्जिनिटी का ही सौदा कर लिया। ताज्जुब की बात यह है कि यहां बच्ची के जिस्म का सौदा करने वाली भी 3 महिलायें ही थीं, जो अब पुलिस की गिरफ्त में हैं।

मीडिया में आयी खबरों के मुताबिक 11 साल की बच्ची की मां कैंसर पीड़ित थी, जिसका इलाज कराने के लिए पैसा नहीं था। कैंसर पीड़ित मां का इलाज कराने के लिए 11 साल की बच्ची अपने ही जिस्म का सौदा कर लिया। कैंसर के कारण अपनी मां को हर पल मरता देख 11 वर्षीय बेबस बच्ची ने महज 5 हजार रुपयों के खातिर अपना वर्जिनिटी बेचने को तैयार हो गयी, लेकिन समय रहते पुलिस की सूझबूझ से नाबालिग लड़की को दलदल में गिरने से बचा लिया गया। पुलिस ने मामले में अब तक तीन महिलाओं को गिरफ्तार किया है।

यह मामला नागपुर के कोराडी का बताया जा रहा हैं। पुलिस के अनुसार अर्चना वैशम्पायन नाम की महिला जो नाबालिग के मां की पहचान की बताई जा रही है, उसने नाबालिग बच्ची को बहलाकर अपने साथ कोराडी के ओम नगर स्थित एक अपार्टमेंट में ले गई। उस अपार्टमेंट को रंजना मेश्रामनाम की अन्य महिला ने किराए पर लिया था। तीसरी महिला कविता निखरे को नाबालिग लड़की के जिस्म का सौदा करने के लिए ग्राहक लाने की जिम्मेदारी दी गई थी। गनीमत ये रही कि महिलाओं द्वारा जो ग्राहक फाइनल किया गया, वह पुलिस का ही मुखबिर निकला। मुखबिर ने पहले तो 40 हजार में उन महिलाओं से नाबालिग का सौदा कर लिया, फिर पुलिस को इस मामले की गुप्त सूचना दे दी।

इसके बाद पुलिस उसे बचाने के लिए तुरंत हरकत में आई और अपार्टमेंट छापेमारी की। पुलिस कमिश्नर अमितेश कुमार का इस मामले में कहना है, एक नाबालिग के शोषण के लिए तैयार होने के बारे में गोपनीय जानकारी मिली थी। क्राइम ब्रांच की सामाजिक सेवा शाखा (एसएसबी) ने अपार्टमेंट से अर्चना वैशम्पायन (39), रंजना मेश्राम (45) और कविता निखरे (30) को गिरफ्तार किया।

पुलिस के अनुसार अर्चना और नाबालिग की मां एक-दूसरे को पहले से जानती थीं। वहीं मामले में गिरफ्तार अर्चना का कहना है कि नाबालिग की मां ने अपनी इच्छा से 11 वर्षीय बेटी को उसके साथ भेजने को तैयार हुई थी और बदले में 5000 देने की बात भी हुई थी।

पुलिस का कहना है कि बच्ची को खरीदने वाली अर्चना अपने बेटे के जन्मदिन समारोह के दौरान उसकी देखभाल करने के बहाने नाबालिग बच्ची को अपने साथ कोराडी के ओम नगर स्थित एक अपार्टमेंट में ले आई। यहां रंजना मेश्राम ने किराए पर घर लिया था। कविता निखरे को लड़की के जिस्म का सौदा करने के लिए ग्राहक लाने की जिम्मेदारी दी गई थी, मगर बच्ची की किस्मत अच्छी थी, इसलिए उसका सौदागर पुलिस का मुखबिर निकला और वह बच गयी।

Next Story

विविध