Begin typing your search above and press return to search.
समाज

MP के IAS ने The Kashmir Files के खिलाफ खोला मोर्चा, कहा फिल्म की कमाई से कश्मीरी पंडितों को मिले राहत

Janjwar Desk
21 March 2022 6:09 AM GMT
आज योगी से लखनऊ में मुलाकात करेंगे कश्मीर फाइल्स के निर्देशक
x
आज योगी से लखनऊ में मुलाकात करेंगे कश्मीर फाइल्स के निर्देशक
'The Kashmir Files' फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मैं दिनांक 25 मार्च 2022 को भोपाल आ रहा हूं। कृपया मुझे एक अपॉइंटमेंट दें...

The Kashmir Files: भारतीय प्रशासनिक सेवा मध्य प्रदेश कैडर के IAS अधिकारी नियाज खान की ओर से फिल्म 'द कश्मीर फाइल्स' को लेकर खोला गया मोर्चा लगातार तूल पकड़ता जा रहा है। एक तरफ तो मध्य प्रदेश समेत देशभर के कई भाजपा नेता आईएएस नियाज खान को आड़े हाथों ले चुके हैं तो वहीं फिल्म निर्माता विवेक रंजन अग्निहोत्री ने भी आईएएस नियाज खान से मिलने का समय मांगा है।

अग्निहोत्री का कहना है कि, वो आगामी 25 मार्च को भोपाल आ रहे हैं। कृप्या अपॉइंटमेंट का समय दें। 'The Kashmir Files' फिल्म के निर्माता विवेक अग्निहोत्री ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, मैं दिनांक 25 मार्च 2022 को भोपाल आ रहा हूं। कृपया मुझे एक अपॉइंटमेंट दें, ताकि हम मिलकर अपने आइडियाज एक्सचेंज कर सकें। हम देखेंगे, क्या आप की किस प्रकार से मदद कर सकते हैं और आप अपनी पुस्तक की रॉयल्टी से और एक IAS ऑफिसर होने की पावर से इसके लिए कितनी मदद कर सकते हैं?

IAS की निर्माता से अपील

बता दें कि, अपने ट्वीट में IAS नियाज अहमद ने ट्वीट करते हुए लिखा कि, फिल्म The Kashmir Files की कमाई 150 करोड़ से ज्यादा हो गई है। यह बहुत अच्छी बात है की जनता ने कश्मीरी ब्राह्मणों की भावनाओं को इतना सम्मान दिया है। मैं फिल्म के प्रोड्यूसर से निवेदन करता हूं कि, वो इस फिल्म की कमाई को ब्राह्मण बच्चों की पढ़ाई और कश्मीर में उनके घरों की मरम्मत पर खर्च करें।'

भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी नियाज खान ने इस मामले में ओवैसी से मदद मांगी है। उन्होंने अंग्रेजी में ट्वी करते हुए लिखा है, 'ओवैसी जी इस मुद्दे पर चुप हैं। कृपया केवल चुनाव के दौरान ही नहीं, मानवीय मुद्दों पर बोलें। हमें हिंदू भाइयों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर एक मजबूत देश बनाना है। अरब हमारा मॉडल नहीं है, भारत हमारा मॉडल है और यह भूमि हमारी मातृभूमि है।

मध्य प्रदेश शासन के लोक निर्माण विभाग में उप सचिव के पद पर पदस्थ IAS नियाज खान की ओर से उस फिल्म पर टिप्पणी की है, जिसे सरकार ने जनता के लिए संदेशात्मक मानते हुए टैक्स फ्री किया है। उनकी टिप्पणी पर विवाद की स्थिति इसलिए भी बढ़ गई है क्योंकि, वो भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारी हैं। भाजपा विधायक रामेश्वर शर्मा का कहना है कि, अगर नियाज खान को राजनीति करनी है तो उन्हें अपने पद से इस्तीफा दे देना चाहिए।

Next Story

विविध