Begin typing your search above and press return to search.
Up Election 2022

Priyanka Gandhi UP Election 2022 : निर्मला सीतारमण के 'यूपी टाइप' वाले बयान पर क्यों मचा हंगामा, प्रियंका गांधी ने भी किया पलटवार

Janjwar Desk
2 Feb 2022 8:58 AM GMT
Priyanka Gandhi UP Election 2022 : निर्मला सीतारमण के यूपी टाइप वाले बयान पर क्यों मचा हंगामा, प्रियंका गांधी ने भी किया पलटवार
x

(वित्त मंत्री के बयान पर प्रियंका गांधी का पलटवार)

Priyanka Gandhi UP Election 2022 : प्रियंका गांधी ने वित्त मंत्री के यूपी टाइप वाले बयान को उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान बताया है, प्रियंका ने कहा कि उत्तर प्रदेश के लोगों को यूपी टाइप होने पर गर्व है...

Priyanka Gandhi UP Election 2022 : उत्तर प्रदेश चुनाव को चुनिंदा दिन ही शेष हैं ऐसे में राजनीतिक दलों के नेता दूसरे नेताओं पर हमला करने का कोई भी मौका नहीं चूक रहे हैं। मंगलवार 1 फरवरी को केंद्रीय बजट पेश करने के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) द्वारा 'यूपी टाइप' के इस्तेमाल पर हंगामा मचा हुआ है। विपक्षी दलों ने इस शब्द को लपककर हमले तेज कर दिए हैं। वित्त मंत्री के इस बयान को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने उत्तर प्रदेश के लोगों का अपमान बताते हुए पलटवार किया है कि यूपी के लोगों को 'यूपी टाइप' होने पर गर्व है।

प्रियंका गांधी (Priyanka Gandhi) ने अपने ट्वीट में लिखा- निर्मला सीतारमण (Nirmala Sitharaman) जी आपने यूपी के लिए बजट के झोले में कुछ डाला नहीं, ठीक है…लेकिन यू पी के लोगों का इस तरह अपमान करने की क्या ज़रूरत थी? समझ लीजिए, यूपी के लोगों को "यूपी टाइप" होने पर गर्व है। हमको यूपी की भाषा, बोली, संस्कृति व इतिहास पर गर्व है।

बता दें कि मंगलवार को पेश हुए बजट पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने इसे शून्य बजट बताकर तंज कसा था। इसी को लेकर वित्त मंत्री ने जब प्रेस वार्ता की तो उन्हें राहुल गांधी के बयान पर प्रतिक्रिया मांगी गई। इस पर सीतारमण ने वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी से इसपर जवाब देने को कहा। चौधरी ने कहा कि आपने कहा था कि राहुल गांधी को बजट समझ नहीं आया है। यह असलियत है। उन्होंने कहा, निर्मला सीतारमण इसके बाद जवाब देंगी। इसपर मुझे बस इतना कहना है कि इस बजट से सभी को लाभ मिलेगा। कुछ समय में स्पष्ट हो जाएगा।

सीतारमण ने पंकज चौधरी की बात को आगे बढ़ाते हुए कहा, मुझे ऐसा लगता है कि चौधरी ने खासतौर पर 'यूपी टाइप' उत्तर दिया है जो यूपी से भागने वाले सांसद (Rahul Gandhi) के लिए काफी है।

वित्त मंत्री सीतारमण ने यह भी कहा था कि उस पार्टी के नेता पर मुझे दया आती है जिसके पास ऐसा नेता नहीं है, जिसे सिर्फ टिप्पणी करना आता है। मैं आलोचना झेलने के लिए तैयार हूं लेकिन उन लोगों में नहीं जो बिना कुछ समझे या होम वर्क किए आते हैं।

पूर्व आईएएस सूर्यप्रताप सिंह ने उनका प्रेस वार्ता वीडियो साझा करते हुए लिखा- 'टिपिकल यूपी टाइप ऑफ एन आंसर' कहने का क्या मतलब है, वित्तमंत्री जी? यही कि BJP वाले यूपी वालों को मूर्ख समझते हैं या आसानी से मूर्ख बनाते रहे हैं। चुनाव के बाद पता चल जायेगा कि कौन क्या है?

पत्रकार आदेश रावत ने लिखा- वित्त राज्य मंत्री पंकज चौधरी ने कहा राहुल गांधी को बजट समझ में नहीं आया। वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि राहुल गांधी ने यूपी टाइप जवाब दिया है।इस पर कांग्रेस के नेता रणदीप सिंह सुरजेवाला ने कहाँ, यह 25 करोड़ उत्तर प्रदेश की जनता का अपमान है।


Next Story

विविध