Top
दिल्ली

दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से जलभराव, मिंटो रोड पर अंडरपास में फंसी डीटीसी बस, ऐसे बचाई गई लोगों की जान

Janjwar Desk
19 July 2020 6:56 AM GMT
दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से जलभराव, मिंटो रोड पर अंडरपास में फंसी डीटीसी बस, ऐसे बचाई गई लोगों की जान
x
भारी बारिश के बाद दिल्ली के मिंटो रोड पर अंडरपास में पानी भर गया। इस दौरान एक डीटीसी बस अंडर पास के नीचे फंस गई। बस में बैठे लोगों की जान आफत में आ गई। मौके पर पहुंचे दमकल कर्मियों ने बस में फंसे लोगों को रेस्क्यू किया।

जनज्वार। दिल्ली-एनसीआर में भारी बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है। बारिश से जहां एक तरफ लोगों को गर्मी से राहत मिली है। वहीं, दूसरी तरफ राजधानी के कई इलाकों में भारी बारिश से लोगों की मुश्किलें भी बढ़ गई हैं। दरअसल भारी बारिश से सड़कों पर जलजमाव हो गया है, जिससे लोगों को परेशानी हो रही है। ऐसी ही एक तस्वीर दिल्ली के मिंटो रोड से सामने आई है। जहां बारिश के बाद मिंटो रोड पर अंडरपास में पानी भर गया। इस दौरान एक डीटीसी बस अंडर पास के नीचे फंस गई।


अंडरपास के नीचे डीटीसी बस के फंसे होने की सूचना के बाद दमकल विभाग के कर्मचारी मौके पर पहुंचे और बस में सवार लोगों को अंडरपास के नीचे से निकाला। बारिश की तस्वीरें दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों सामने आई हैं।

उधर, एनसीआर में भी भारी बारिश हुई है। दिल्ली से सटे नोएडा, गाजियाबाद समेत कई इलाकों में भारी बारिश हुई है। इन इलाकों में भी लोगों बारिश के बाद लोगों ने राहत की सांस ली है। लोगों को गर्मी से राहत मिली है।

मौसम विभाग ने आज आंधी-तूफान के साथ बारिश का अनुमान जताया था। आज तड़के आंधी-तूफान के साथ बारिश होने लगी। मौसम विभाग की ओर से बताया गया था कि फरीदाबाद, हिसार, जींद, गोहाना, पानीपत, गन्नौर, रोहतक, सोनीपत, झज्जर, भिवानी, बागपत, गुरुग्राम, नोएडा, गाजियाबाद, बुलंदशहर, पिलानी समेत दिल्ली के कई इलाकों में आंधी-तूफान के साथ आज बारिश होगी। रविवार तड़के से ही आंधी-तूफान के बाद बारिश शुरू हो गई।

वहीं, देश के कई राज्यों में भारी बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात बन गए हैं। बिहार और असम सबसे ज्यादा बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बिहार के कई इलाके बाढ़ की चपेट में आ गए हैं। प्रशासन बाढ़ प्रभावित इलाकों से लोगों को निकाल सुरक्षित जगहों पर पहुंचा रहा है। बात करें असम की तो असम के 26 जिलों में 36 लाख से ज्यादा लोग बाढ़ से प्रभावित हुए हैं। बाढ़ की चपेट में आकर अब तक 100 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है।

Next Story

विविध

Share it