Top
उत्तर प्रदेश

कन्नौज : SP-BJP कार्यकर्ताओं के बीच चले ईंट-पत्थर, कई पुलिसकर्मी भी घायल

Janjwar Desk
2 Sep 2020 4:53 AM GMT
कन्नौज : SP-BJP कार्यकर्ताओं के बीच  चले ईंट-पत्थर, कई पुलिसकर्मी भी घायल
x
दोनों के बीच पथराव होता देख पुलिस और पीएसी ने लाठी पटककर लोगों को तितर-बितर किया। पथराव की वजह से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के अलावा कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। बवाल होता देख प्रशासन ने फिलहाल वोटिंग रुकवा दी है। शांति व्यवस्था बनाने के लिए लोगों को माइक के जरिए चेतावनी दी जा रही है।

जनज्वार। यूपी के कन्नौज जिले में उत्तर प्रदेश सहकारी ग्राम्य विकास बैंक के चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (BJP) और समाजवादी पार्टी (SP) कार्यकर्ताओं के बीच जमकर पथराव हुआ। यह विवाद वोट देने जा रहे सदस्यों की पर्ची फाड़ने को लेकर हुआ। दोनों के बीच पथराव होता देख पुलिस और पीएसी ने लाठी पटककर लोगों को तितर-बितर किया। पथराव की वजह से दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के अलावा कुछ पुलिसकर्मी भी घायल हुए हैं। बवाल होता देख प्रशासन ने फिलहाल वोटिंग रुकवा दी है। शांति व्यवस्था बनाने के लिए लोगों को माइक के जरिए चेतावनी दी जा रही है।

मंगलवार की सुबह से ही तिर्वा स्थित उमर्दा ब्लॉक कैम्पस में मतदान शुरू हुआ, जिसमें कुछ वोटरों ने अपनी पर्ची छीनकर फाड़े जाने का आरोप लगाया। इस पर समाजवादी पार्टी से जुड़े लोगों ने विरोध जताते हुए प्रशासन पर पक्षपात कर फर्जी वोटिंग का आरोप लगाया। इसके बाद सपाई धरने पर बैठ गए। इस बीच पीली पर्ची को लेकर सपाइयों ने बीजेपी पर फर्जी वोटिंग कराने की बात कही, जिसको लेकर भाजपाई भी सामने आ गए। फिर दोनों के बीच पथराव शुरू हो गया। पथराव को देखते हुए मौके पर तैनात पुलिस व पीएसी ने दोनों तरफ के लोगों को खदेड़ दिया। मतदान वाली जगह पर अफरा-तफरी का माहौल बन गया, जिससे प्रशासन ने वोटिंग बंद करवा दी।

कन्नौज में एलडीबी का चुनाव एसपी और बीजेपी के बीच सियासी संघर्ष की वजह बन गया है। 26 अगस्त को इसी चुनाव के लिए नामांकन के दौरान भी एसपी और बीजेपी कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हुई थी। पुलिस के सामने तब भी पथराव किया गया था। पुलिस ने सोशल डिस्टेंसिंग के उल्लंघन के आरोप में 25 के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज की थी। इसके बाद तिर्वा में मंगलवार को वोटिंग के दौरान फिर विवाद हो गया और दोनों के बीच पत्थरबाजी होने लगी।

जिले में चार जगहों पर ग्राम्य विकास बैंक की चुनाव प्रक्रिया होनी थी, जिसमें गुरसहायगंज, कन्नौज और छिबरामऊ में बीजेपी प्रत्याशी का निर्विरोध निर्वाचन तय हो चुका है। तिर्वा में होने वाले चुनाव के लिए सभी पांच प्रत्याशियों के बीच मंगलवार को अध्यक्ष पद के लिए मतदान हो रहा था। इसी बीच फर्जी मतदान को लेकर एसपी-बीजेपी कार्यकर्ता आपस में भिड़ गए।

Next Story

विविध

Share it