Top
उत्तर प्रदेश

समर्पण से पहले BJP नेता के संपर्क में था विकास दुबे, मांगे थे 20 लाख रुपए, 4 जोड़ी वकीलों की पोशाक और 8 नंबर के जूते

Janjwar Desk
25 July 2020 10:09 AM GMT
समर्पण से पहले BJP नेता के संपर्क में था विकास दुबे, मांगे थे 20 लाख रुपए, 4 जोड़ी वकीलों की पोशाक और 8 नंबर के जूते
x

जनज्वार। कानपुर देहात के बिकरू गांव में 2 जुलाई को रात बिल्हौर सीओ समेत आठ पुलिसकर्मियों की हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड के मुख्य आरोपी व शिवली का डॉन नाम से कुख्यात विकास दुबे का यूपी एसटीएफ और पुलिस ने 10 जुलाई को एनकाउंटर में ढेर कर दिया था। विकास दुबे के एनकाउंटर में मारे जाने के बाद उससे जुड़ी तमामत जानकारियां अब मीडिया के सामने आ रही है। इतना ही नहीं, विकास के वीडियो और ऑडियों भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे है। हाल ही में विकास दुबे की एक व्हाट्सएप चैट सामने आया है।आइए जानते है क्या लिखा है उसमें.

दरअसल, 2 जुलाई की रात बिकरू गांव में हुए हत्याकांड और फरारी के बीच विकास दुबे ने कानपुर के बीजेपी नेता से बात की थी। न्यूज़ 18 की खबर के मुताबिक, विकास दुबे और भाजपा नेता से बातचीत का ऑडियो और व्हाट्सएप चैटिंग सामने आई है। जिसमें विकास सरेंडर का इंतजाम करने के लिए भाजपा नेता से मदद मांग रहा है। नेता ने एसटीएफ को ये जानकारी दी थी।

खबर के मुताबिक, विकास दुबे ने 20 लाख रुपए, 4 जोड़ी वकीलों की पोशाक और जूते का इंतज़ाम करने की गुजारिश की। यही नहीं उसे सूट का साइज 40 नंबर तो जूतों का साइन 8 नंबर बताया। जब भाजपा नेता ने बताया ये इंतज़ाम मुश्किल है तो उसने एक सपा विधायक से मदद लेने को कहा। इसके लिए विकास ने भाजपा नेता को सपा विधायक का मोबाइल नंबर भी दिया। इस चैट और ऑडियो में विकास बार-बार गुड्डन त्रिवेदी से बात कराने को कह रहा है। पता चला है कि विकास दुबे वकील के वेश में सरेंडर की तैयारी कर रहा था। भाजपा नेता ने एसटीएफ को विकास के मैसेज और कॉल की जानकारी दी थी।




बीजेपी नेता से हुई चैट में विकास दुबे ने सपा विधायक से रुपए के इंतज़ाम में मदद लेने की बात कही थी। ऑडियो में विकास वाराणसी और ग्वालियर में अपना ठिकाना बता रहा था। भाजपा नेता को मदद के बदले कानपुर में प्रॉपर्टी देने का उसने वादा भी किया। यही नहीं उसने दो दिन के अंदर दोगुनी रक़म लौटाने वादा किया था। बता दें, गुड्डन त्रिवेदी ही विकास दुबे की कानूनी रूप से मदद कर रहा था। इस ऑडियो में भी विकास दुबे बार-बार कह रहा है कि उसने गुड्डन को बड़ा काम सौंप रखा है।

Next Story

विविध

Share it