Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Goa Elections 2022: गोवा में भाजपा ने 34 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को नहीं मिली जगह

Janjwar Desk
20 Jan 2022 9:10 AM GMT
Goa Elections 2022: गोवा में भाजपा ने की 34 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा, मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर को नहीं मिली जगह
x

गोवा में भाजपा की लिस्ट से मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर का नाम आउट

Goa Elections 2022: गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से भाजपा ने 36 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर पणजी सीट से दावेदारी ठोक रहे थे। मगर बीजेपी ने इस सीट से आटांसियो मोंसेराते को टिकट दिया...

Goa Elections 2022: गोवा में 14 फरवरी को विधानसभा चुनाव (Assembly Election 2022) के लिए मतदान होने हैं। भारतीय जनता पार्टी (BJP in Goa) ने आज गुरुवार 20 को विभिन्न सीटों के लिए 34 उम्मीदवारों का ऐलान किया है। मगर इस लिस्ट में गोवा के पूर्व सीएम और दिवंगत भाजपा नेता मनोहर पर्रिकर (Manohar Parrikar Son) के बेटे उत्पल पर्रिकर (Utpal Parrikar) का नाम शामिल नहीं है। दिग्गज नेता के बेटे उतप्ल गोवा के पणजी विधानसभा सीट (Goa Elections 2022) पर अपनी दावेदारी ठोक रहे थे, लेकिन पार्टी ने उनकी जगह आटांसियो मोंसेराते को ही टिकट दिया है। बता दें कि गोवा में कुल 40 विधानसभा सीटें हैं, जिनमें से भाजपा ने 36 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं। वहीं 6 अन्य सीटों पर उम्मीदवारों का नाम तय होना अभी बाकी है।

भाजपा की लिस्ट में उत्पल का नाम नहीं

बता दें कि पणजी सीट से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर (Goa CM Manohar Parrikar) के बेटे उत्पल पर्रिकर (Manohar Parrikar son Utpal Parrikar) काफी समय पहले से दावेदारी ठोक रहे थे। उन्होंने भाजपा पार्टी को नसीहत भी दी थी और कहा था कि यदि भ्रष्टाचार को बढ़ावा दिया गया तो वह चुप नहीं बैठेंगे। इसी बीच पार्टी की पहली लिस्ट से साफ है कि उत्पल पर्रिकर को पणजी (BJP canndidate Goa) से चुनाव न लड़ाने का फैसला लिया गया है। हालांकि उन्हें मनाने के लिए भाजपा की ओर से प्रयास जारी हैं। उत्पल पर्रिकर को लेकर देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने बयान दिया कि उन्हें मनाने को कोशिशें की जा रही हैं। हमारी ओर से उत्पल को दो सीटों के विकल्प दिए गए थे, जिनमें से एक को उन्होंने खारिज कर दिया है और दूसरी पर बात चल रही है।

पार्टी ने उतप्ल को दिए अन्य विकल्प

पिछले दिनों दिल्ली से कई नेताओं ने उत्पल पर्रिकर से संपर्क साधा था और उन्हें पणजी के अलावा दूसरे विकल्पों पर विचार करने को कहा था। सबसे अहम बात यह है कि पार्टी ने पणजी सीट से आटांसियो मोंसेराते को टिकट दिया है। भाजपा का कहना था कि उत्पल पणजी सीट के अलावा कहीं और से लड़ सकते हैं। इसके अलावा भाजपा की राष्ट्रीय कार्यकारिणी में भी शामिल होने का ऑफर दिया गया है।

देवेंद्र फडणवीस ने की नामों की घोषणा

उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए गोवा के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस (Devendra Fadnavis) ने कहा कि पार्टी ने बीते 10 सालों में राज्य को विकास की ओर बढ़ाया है। फडणवीस ने कहा कि सूबे में भाजपा ही एक बार फिर से जीत हासिल करेगी। उन्होंने ममता की पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि तृणमूल कांग्रेस (Trinmool Congress) गोवा में ज़मीन पर शून्य है। टीएमसी हिंदू विरोधी और साम्प्रदायिक है। इसके अलावा आम आदमी पार्टी (AAP in Goa Elections) पर हमला बोलते हुए फडणवीस ने कहा कि आम आदमी पार्टी झूठों की पार्टी है। गोवा की जनता इन्हें नकार देगी।

बता दें कि गोवा में आम तौर पर राष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी, भाजपा और कांग्रेस (Congress) के बीच ही मुकाबला होता रहा है। लेकिन इस चुनाव में टीएमसी और आम आदमी पार्टी की एंट्री के चलते मुकाबला बहुकोणीय हो गया है। कुल 40 सीटों वाले गोवा में 14 फरवरी को एक ही राउंड में वोटिंग होनी है। भाजपा ने आज जिन 34 उम्मीदवारों का नाम घोषित किया है, उनमें से 9 अल्पसंख्यक समुदाय के हैं। वहीं, सीएम प्रमोद सावंत को भाजपा ने सैंकलिम सीट से उतारने का फैसला लिया है।

Next Story

विविध