Begin typing your search above and press return to search.
राष्ट्रीय

Goa Election 2022: गोवा में 'दीदी' की एंट्री पर बरसे संजय राउत, कहा- भाजपा का फायदा कराएंगे AAP और TMC

Janjwar Desk
9 Jan 2022 11:10 AM GMT
Patra Chawl Case : संजय राउत के घर पर ED की रेड, शिवसेना सांसद से जारी है पूछताछ
x

Patra Chawl Case : संजय राउत के घर पर ED की रेड, शिवसेना सांसद से जारी है पूछताछ

Goa Election 2022: संजय राउत ने कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का उद्देश्य कांग्रेस (Congress) के अस्तित्व का सफाया करना है, जो समझ में आता है, लेकिन बनर्जी का भी यही उद्देश्य है, यह उनकी छवि के अनुकूल नहीं है।'

Goa Election 2022: पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान हो चुका है। इसी के साथ तमाम राजनीतिक पार्टियों ने जीतने के लिए पूरी ताकत झोंक दी है। चुनावी माहौल के बीच शिवसेना (Shiv Sena) के सांसद संजय राउत (Sanjay Raut) ने बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पर निशाना साधा है। गोवा विधानसभा चुनाव (Goa Assembly Election) में टीएमसी की एंट्री से नाखुश संजय राउत ने कहा कि ममता बनर्जी के कांग्रेसी विरोधी सोच के कारण भाजपा को फायदा होगा। शिवसेना के मुखपत्र 'सामना' के साप्ताहिक स्तंभ 'रोखठोक' में राउत ने कहा कि टीएमसी पार्टी कांग्रेस समेत अन्य दलों से 'अविश्वनसीय नेताओं' को शामिल कर रही है। ऐसा रवैया भाजपा से लड़ने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री बनर्जी को शोभा नहीं देता।

संजय राउत ने कहा कि गोवा में ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) की पार्टी की मौजूदगी से सबसे ज्यादा लाभ भाजपा को होगा। उन्होंने दावा किया कि टीएमसी गोवा विधानसभा चुनावों के लिए अत्यधिक खर्च कर रही है और कई लोग कहते हैं कि पार्टी की ओर से खर्च किए गए धन का स्रोत 'कहीं और' है। गोवा की मौजूदा स्थिति का जिक्र करते हुए राउत ने कहा कि सभी दलों ने राज्य को 'राजनीतिक प्रयोगशाला' बना दिया है।

शिवसेना सांसद राउत (Shivsena MP Sanjay Raut) ने दावा किया, 'टीएमसी और आप जैसे राजनीतिक दलों की गोवा में मौजूदगी से भाजपा को सबसे ज्यादा लाभ होगा।' राज्यसभा सदस्य ने कहा कि बनर्जी अन्य दलों के 'अविश्वसनीय नेताओं" को अपने दल में शामिल करा रही हैं। यह उनकी छवि के अनुकूल नहीं है। ममता को यह शोभा नहीं देता।

राउत ने कहा, 'अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भाजपा का उद्देश्य कांग्रेस (Congress) के अस्तित्व का सफाया करना है तो यह समझ में आता है, लेकिन बनर्जी का भी यही उद्देश्य है, तो यह उनकी छवि के अनुकूल नहीं है।' उन्होंने कहा कि गोवा के पिछले विधानसभा चुनावों में, कांग्रेस ने 17 सीटें जीतीं थी और राज्य में सबसे बड़ी पार्टी के रूप में उभरी थी। वहीं, अब यह केवल दो सीटों पर सिमट गई है। संजय राउत ने कहा कि इसकी वजह गोवा में कांग्रेस के पास मजबूत नेतृत्व नहीं होना है। उन्होंने दावा किया कि 'गोवा का चुनाव जीतना भाजपा के लिए आसान नहीं है, लेकिन आप और टीएमसी जैसे दल भाजपा की मदद करने के लिए कांग्रेस की राह में रोड़े अटका रहे हैं। टीएमसी और आप के कारण भाजपा को गोवा चुनाव में फायदा होगा।'

गौरतलब है कि भारत निर्वाचन आयोग (Election Commission of India) ने शनिवार 8 जनवरी को घोषणा की कि गोवा में सभी 40 विधानसभा सीटों पर 14 फरवरी को सिंगल फेज में चुनाव होंगे। गोवा में भारतीय जनता पार्टी ( BJP), कांग्रेस (Congress), गोवा फॉरवर्ड पार्टी (GFP), महाराष्ट्रवादी गोमांतक पार्टी (MGP), आम आदमी पार्टी (AAP), टीएमसी (Trinmool Congress) और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) चुनावी मैदान में हैं।

Next Story

विविध