Begin typing your search above and press return to search.
Top stories

Professor Couple Suicide: डीयू के रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ती ने बिमारी से परेशान होकर की आत्महत्या

Janjwar Desk
28 Oct 2021 4:39 AM GMT
Professor Couple Suicide: डीयू के रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ती ने बिमारी से परेशान होकर की आत्महत्या
x

डीयू के रिटायर्ड प्रोफेसर दंपत्ती ने बिमारी से परेशान होकर आत्महत्या कर ली(Photo Credit: Social Media)

एक साल पहले दोनों दिल्ली से यूपी जा रहे थे, उसी दौरान सड़क दुर्घटना में दोनों के शरीर में कई जगहों पर फ्रैक्चर हुआ था जिसके बाद से दोनों लगातार बिस्तर पर थे। परेशान होकर दंपत्ती ने मौत को गले लगा लिया...

New Delhi: गोविंदपुरी में दिल्ली विश्वविद्यालय(Delhi University) के रिटायर्ड प्रोफेसर (Retired Professor) दंपत्ति ने आत्महत्या कर ली है। घटना मंगलवार, 26 अक्टूबर के दोपहर की है। दोनों के पास से दो अलग अलग सुसाइड नोट बरामद किए गए हैं जिसमें बिमारी से परेशान होकर खुदकुशी करने की बात का जिक्र है।

बताया जा रहा है कि बुजुर्ग दंपत्ती डीयू से रिटायर्ड प्रोफेसर थे और दिल्ली के दक्षिण पूर्वी जिले के गोविंदपुरी थाना क्षेत्र के पॉकेट 9 कालकाजी एक्सटेंशन इलाके में रहते थे। एक सड़क हादसे के बाद पति-पत्नी बिस्तर पर थे। लंबे वक्त से बिमार रहने के कारण दोनों परेशान थे। इसी से तंग आकर बुजुर्ग पति-पत्नी ने अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।

साउथ ईस्ट डीसीपी ईशा पांडे ने घटना के बारे में बताया कि मंगलवार शाम 3:45 बजे पीसीआर को एक कॉल आया था। कॉलर ने बताया था कि उनके माता-पिता ने आत्महत्या (Suicide)कर लिया है। मौके पर पहुंची पुलिस को बुजुर्ग दंपत्ती के बेटी अंकिता मिली। उन्होंने बताया कि वह ग्रेटर कैलाश-1 इलाके में रहती है और उनके माता-पिता राकेश कुमार जैन (74) और उषा राकेश जैन (69) पॉकेट 9 कालकाजी एक्सटेंशन में रहती थीं। मंगलवार को घर का केयरटेकर अजीत अपने रोजाना रूटीन के तहत 2:30 बजे पहुंचा और घर की घंटी बजाई। लेकिन, बहुत देर इंतजार करने के बाद भी किसी ने दरवाजा नहीं खोला, तो उसने इस संबंध में दंपति के बेटी अंकिता को जानकारी दी। जिसके बाद अंकिता माता-पिता के घर पहुंची और अजीत की मदद से दरवाजे को तोड़कर अंदर दाखिल हुए। अंकिता ने बताया कि उनके माता पिता ने स्टील पाइप से सुसाइड कर लिया।

इसके बाद पुलिस ने मौके पर क्राइम टीम को बुलाया। दंपत्ती के पास से दो अलग-अलग सुसाइड नोट भी मिले हैं। इसमें आत्महत्या का कारण दोनों बुजुर्ग दंपतियों ने अपनी परेशानी को बताया है। उन्होंने लिखा है कि दुर्घटना के दौरान हुए फ्रैक्चर की वजह से दोनों काफी दिनों से बेड पर थे। इसी वजह से उन्होंने आत्महत्या करने का फैसला किया है।

मिली जानकारी के अनुसार दोनों बुजुर्ग दंपत्ति दिल्ली यूनिवर्सिटी के पूर्व प्रोफेसर थे और मूल रूप से यूपी के गोंडा के रहने वाले थे। एक साल पहले दोनों दिल्ली से यूपी जा रहे थे, उसी दौरान सड़क दुर्घटना(Road Accident) में दोनों के शरीर में कई जगहों पर फ्रैक्चर हुआ था जिसके बाद से दोनों लगातार बिस्तर पर थे। परेशान होकर दंपत्ती ने मौत को गले लगा लिया। वहीं, पुलिस ने कानूनी औपचारिकताओं को पूरा करने के बाद दोनों डेड बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।




Next Story

विविध