AMU Professor को पाकिस्तान जाना पड़ा भारी, कार्रवाई की तैयारी में प्रशासन, एक बाबू सस्पेंड

AMU Professor Visit Pakistan : एएमयू के नियमों के मुताबिक यहां के प्रोफेसरों को विदेश जाने से पहले कुलपति से एनओसी लेनी पड़ती है लेकिन विश्वविद्यालय के अरबी विभाग के प्रोफेसर बिना अनुमति के पाकिस्तान घूम आए....

Update: 2022-05-04 15:30 GMT

AMU Professor को पाकिस्तान जाना पड़ा भारी, कार्रवाई की तैयारी में प्रशासन, एक बाबू सस्पेंड

AMU Professor  : उत्तर प्रदेश की अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (Aligarh Muslim University) के एक प्रोफेसर सूफियान इसलाही को बिना अनुमति पाकिस्तान (Pakistan) घूमकर आना भारी पड़ गया। इस मामले में नाराजगी जताते हुए एएमयू के वाइस चांसलर (AMU Vice Chancellor) ने प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जतारी किया है।

हालांकि प्रोफेसर ने एनओसी (NOC) के लिए कुलपति को पत्र लिखा था लेकिन विश्वविद्यालय के एख बाबू के पास यह फाइल रुकी रह गई। इस पर बाबू पर कार्रवाई की गई है। बाबू को भी अनुमति पत्र रोकने को लेकर निलंबित किया गया है।

एएमयू के नियमों के मुताबिक यहां के प्रोफेसरों को विदेश जाने से पहले कुलपति से एनओसी लेनी पड़ती है लेकिन विश्वविद्यालय के अरबी विभाग के प्रोफेसर अबु सूफियान इसलाही बिना अनुमति के पाकिस्तान घूम आए। 

बताया जा रहा है कि करीब डेढ़ दो महीने पूर्व वे पाकिस्तान घूमने गए। वहां कुछ दिन रहने के बाद वे भारत वापस आ गए। जैसे ही मामले की जानकारी वाइस चांसलर को हुई, उन्होंने कड़ा रुख अख्तियार करते हुए प्रोफेसर को कारण बताओ नोटिस जारी कर दिया। हालांकि प्रोफेसर के पुत्र और एएमयू के छात्र संघ उपाध्यक्ष रहे हमजा सूफियान  (Professor Hamza Sufiyan) का कहना है कि उनके पिता को विश्वविद्यालय की तरफ से किसी भी तरह का नोटिस नहीं मिला है।

बताया जा रहा है कि प्रोफेसर ने पाकिस्तान जाने से पहले एनओसी लेने के लिए रजिस्ट्रार कार्यालय में प्रार्थना पत्र दिया था। बाबू ने फाइल को आगे नहीं बढ़ाया जिससे आवेदन कुलपति तक नहीं पहुंचा। अपने काम ने लापरवाही बरतने के लिए बाबू को भी निलंबित कर दिया गया है। 

 

Tags:    

Similar News