Bhubaneswar News : निजी स्कूल में 34 छात्रों को बनाया गया बंधक, समय पर फीस नहीं भरने पर दी गई कठोर सजा

Bhubaneswar News : एक निजी स्कूल के शिक्षकों द्वारा कथित तौर पर दर्जनों छात्रों को बंधक बनाते हुए एक कमरे में बंद कर दिया गया, इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि छात्रों के परिजनों ने समय पर फीस का भुगतान नहीं किया था...

Update: 2022-08-24 10:34 GMT

Bhubaneswar News : निजी स्कूल में 34 छात्रों को बनाया गया बंधक, समय पर फीस नहीं भरने पर दी गई कठोर सजा

Bhubaneswar News : ओडिशा की राजधानी भुवनेश्वर में निजी स्कूलों की मनमानी और अनैतिकता का एक नया मामला सामने आया है। यहां एक निजी स्कूल के शिक्षकों द्वारा कथित तौर पर दर्जनों छात्रों को बंधक बनाते हुए एक कमरे में बंद कर दिया गया। इसके पीछे वजह बताई जा रही है कि छात्रों के परिजनों ने समय पर फीस का भुगतान नहीं किया था।

स्कुल के कमरों में 5 घंटे बंद रहे बच्चे

यह पूरा मामला ओडिशा के भुवनेश्वर का है। इस घटनाक्रम को लेकर बीते मंगलवार को कई बच्चों के अभिभावकों ने घाटिकिया में स्कूल के गेट के सामने धरना दिया और प्रताड़ित करने वाले शिक्षकों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की। बच्चों के माता-पिता का कहना है कि 34 छात्रों को बीते सोमवार को करीब पांच घंटे तक एक कमरे में बंधक बनाकर रखा गया। अभिभावकों के आरोपों के मुताबिक, इस दौरान स्कूल प्रबंधन और शिक्षकों द्वारा बच्चों को खाने, पीने या शौचालय जाने की भी अनुमति नहीं दी गई।

माता-पिता को फोन करने की गुजारिश को भी किया अनसुना

इतना ही नहीं, प्रदर्शन कर रहे अभिभावकों ने आरोप लगाया कि शिक्षकों ने बच्चों के अपने माता-पिता को फोन करने की गुजारिश को अनसुना करते हुए खारिज कर दिया। इस बर्ताव की वजह जानना चाहने पर शिक्षकों ने बच्चों को बताया कि उन्हें बंद कर दिया गया है, क्योंकि उनकी ट्यूशन फीस समय पर जमा नहीं हुई थी।

अभिभावकों ने किया फीस भरने का दावा

इसके बाद स्कूल प्रशासन ने छात्रों को नोटिस थमाया और उस नोटिस को अपने-अपने अभिभावकों को देने को कहा। प्रदर्शन करने पहुंचे माता-पिता और अभिभावकों में से एक ने दावा किया कि उन्होंने पहले ही ट्यूशन फीस का भुगतान ऑनलाइन कर दिया था, लेकिन यह एक तकनीकी समस्या के कारण स्कूल के रिकॉर्ड में नहीं दिख रहा था। वहीं, पूरे घटनाक्रम को लेकर स्कूल के प्रवक्ता ने इस विषय पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया। 

Tags:    

Similar News