School Teacher's Fight: शिक्षा विभाग के ऑफिस में भिड़े दो शिक्षक, लात-मुक्का चलाते शिक्षकों का वीडियो वायरल

बहस से शुरू हुआ विवाद मारपीट में तब्दील हो गया... शिक्षा विभाग के ऑफिस में ही दोनों शिक्षकों में जमकर लात-घूंसे चले... वहां मौजूद अन्य लोग दोनों शिक्षकों को समझाते रहे पर दोनों सुनने को तैयार नहीं थे...

Update: 2021-10-15 05:40 GMT

Picture Courtsey: Google

Bihar News (जनज्वार): शिक्षकों को बच्चों का मार्गदर्शक कहा जाता है। पर बिहार से एक ऐसी तस्वीर सामने आई है जिसमें शिक्षक स्वयं ही शिष्टाचार का रास्ता भटक गए और आपस में भिड़ गए। दरअसल, बिहार के मोतिहारी जिला में दो शिक्षकों के बीच पहले कहासुनी हुई और विवाद इतना बढ़ा कि एक दूसरे पर लात-घूंसे और मुक्के चलाने लगे। शिक्षकों के बीच इस हाथापाई का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।

मामला बिहार के पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी का बताया जा रहा है। यहां सोमवार, 11 अक्टूबर को आदापुर के शिक्षा विभाग के ऑफिस में दो स्कूली शिक्षक प्रिंसिपल बनने की चाह में आपस में भिड़ गए। बहस से शुरू हुआ विवाद मारपीट में तब्दील हो गया। शिक्षा विभाग के ऑफिस में ही दोनों शिक्षकों में जमकर लात-घूंसे चले। वहां मौजूद अन्य लोग दोनों शिक्षकों को समझाते रहे पर दोनों सुनने को तैयार नहीं थे।दोनें ने एक-दूसरे को जमीन पर पटक दिया और फिर जमकर हाथापाई हुई। हैरानी की बात ये है कि यह पूरा ड्रामा ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर (BEO) के सामने हुआ। मामले को तूल पकड़ता देख बीईओ वहीं से भाग निकले।

Video Credit: @sanjaykumarpv

नए विद्यालय में प्रिंसिपल बनने को लेकर हुआ विवाद

स्थानीय लोगों की मानें तो चैनपुर सोनार टोला में एक नया प्राथमिक विद्यालय बना है। इस स्कूल में प्रिंसिपल के प्रभार को लेकर शिक्षकों में महीनों से विवाद चल रहा था। इसी विवाद को लेकर जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) ऑफिस के निर्देश पर BEO हरेराम सिंह ने पत्र जारी किया। बीईओ द्वारा जारी पत्र में वर्तमान प्रभारी प्रिंसिपल शिवशंकर गिरि और वरीय शिक्षक होने का दावा करने वाली शिक्षिका रिंकी कुमारी को अपनी शैक्षणिक और नियोजन से संबंधित कागजात तीन दिनों के भीतर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया गया।

सोमवार, 11 अक्टूबर को BRC में दोनों पक् के लोग कागजात जमा कराने आए। इसी दौरान दोनों पक्षों में कहासुनी शुरु हो गई। मामला मारपीट तक पहुंच गया। शिक्षिका रिंकी कुमारी के साथ आए एक शख्स और शिक्षक शिवशंकर गिरि के बीच जमकर मारपीट हुई।

घटना के बाद ब्लॉक एजुकेशन ऑफिसर (BEO) हरेराम सिंह ने बताया कि घटना आदापुर BRC भवन की है। यहां दो शिक्षक स्कूल के प्रभार लेने को लेकर आपस में भिड़ गए। मामले की जानकारी जिला शिक्षा अधिकारी (DEO) को दे दी गई है। दोनों शिक्षकों पर कार्रवाई की जाएगी।

Tags:    

Similar News