देशभर में तेजी से बढ़ते वीभत्स दुष्कर्म कांडों के खिलाफ गोहाना में समतामूलक महिला संगठन ने निकाला कैंडल मार्च

डॉक्टरों द्वारा घोषित ‘Reclaim The Night' प्रदर्शन को रोकने के लिए हज़ारों की संख्या में गुण्डे उक्त मेडिकल कॉलेज में घुस गये थे। उन्होंने भयंकर हिंसा और तोड़ फोड़ की। इमरजेंसी वार्ड को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया...

Update: 2024-08-16 12:49 GMT

Gohana News : समतामूलक महिला संगठन ने कल 15 अगस्त को देशभर में तेज़ी से बढ़ रही निर्भया काण्ड से भी ज़्यादा ख़ौफ़नाक कोलकाता, मुज़फ़्फ़रपुर व भिवानी आदि में हुई गैंगरेप व मर्डर की वीभत्स घटनाओं पर शोक और क्षोभ जताते हुए गोहाना शहर में कैंडल मार्च किया। कलकत्ता की ट्रेनी डॉक्टर के साथ हुई रेप और बेहद क्रूर हत्या की घटना मानवता को शर्मसार करने वाली और दरिंदगी की सारी हदें पार करने वाली घटना है।

डॉक्टरों द्वारा घोषित ‘Reclaim The Night' प्रदर्शन को रोकने के लिए हज़ारों की संख्या में गुण्डे उक्त मेडिकल कॉलेज में घुस गये थे। उन्होंने भयंकर हिंसा और तोड़ फोड़ की। इमरजेंसी वार्ड को पूरी तरह तहस-नहस कर दिया। सारा पुलिस-प्रशासन मूकदर्शक बन इस ताण्डव को देखता रहा। बेहद शर्म और फ़िक्र की बात है कि भारत अब दुनिया में महिलाओं के लिए सब से अधिक असुरक्षित देश बन गया है।

Full View

समतामूलक महिला संगठन इन घटनाओं से बेहद चिंतित है। मंच की प्रांतीय संयोजक डॉ. सुनीता त्यागी के नेतृत्व में ‘कैंडल मार्च' नगर के समता चौक से शुरू होकर भगवान महावीर चौक व शहीद चौक से होते हुए शहीद भगत सिंह चौक पर समाप्त हुआ।

मंच के सदस्यों ने रोष जताते हुए बताया कि आजाद देश में महिलाओं के प्रति शारीरिक एवं यौन अपराध न केवल बढ़ रहे हैं, बल्कि इनकी जघन्यता कल्पनातीत रूप से हिंसक हो चली है।महिलाएँ देश में हर जगह असुरक्षित हैं। बेटी बचाओ अभियान खोखला साबित हो गया है।

कैंडल में शामिल महिलाओं ने इस महान राष्ट्र को स्त्रियों के लिए पूर्णतः असुरक्षित बनाने वाली सरकारों को एवं महिलाओं के प्रति यौन-हिंसा व दैहिक हिंसा पर रोक लगाने में नाकाम पुलिस-प्रशासन को धिक्कारा तथा पीड़ित युवतियों व उनके परिवारों के प्रति सहानुभूति प्रकट की।

Tags:    

Similar News